जम्मू में एक महीने में कोरोना के इलाजरत मरीजों की संख्या सात गुना बढ़ी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 13 Apr, 2021 08:33 PM

number of patients increased seven times in a month in jammu in corona

जम्मू में करीब एक महीने में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में करीब सात गुना की बढ़ोतरी हुई है वहीं श्रीनगर में फिलहाल सबसे ज्यादा 2833 मरीज हैं।

जम्मू : जम्मू में करीब एक महीने में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में करीब सात गुना की बढ़ोतरी हुई है वहीं श्रीनगर में फिलहाल सबसे ज्यादा 2833 मरीज हैं। सरकारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। जम्मू कश्मीर के जिन कुछ जिलों को पहले च्कोरोना वायरस मुक्तज् घोषित कर दिया गया था, वहां से भी कोविड-19 के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं देश कोविड-19 मामलों की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। मार्च 19 को श्रीनगर जिले में संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 564 थी जो सोमवार को बढ़कर 2833 हो गई जबकि इस अवधि में जम्मू में मरीजों की संख्या 211 से सात गुना बढ़कर 1582 हो गई है।

PunjabKesari

केंद्रशासित प्रदेश में सोमवार तक कोविड-19 के कुल मामले 1,39,381 तक पहुंच गए थे। इनमें से कश्मीर में 83,679 और जम्मू क्षेत्र में 55,702 मामले हैं। केंद्रप्रदेश में 2,034 लोगों की मौत हुई है जिनमें से कश्मीर में 1282 और जम्मू क्षेत्र में 752 लोगों की जान गई है। जम्मू कश्मीर में कुल 1,29,439 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए हैं और केंद्र शासित प्रदेश में सोमवार तक 7908 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे थे।

 

जम्मू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि जिले की मौजूदा स्थिति काफी चिंताजनक है और स्वास्थ्य विभाग महामारी से निपटने के लिए अपने संसाधनों का बेहतरीन इस्तेमाल कर रहा है। सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, "अगर मौजूदा हालात की तुलना पिछले साल से करें तो ये काफी चिंताजनक हैं। पिछले साल मार्च-अप्रैल में हमारे यहां चंद मामले थे लेकिन इस बार, फरवरी-अप्रैल के बीच मामलों में पांच गुना बढ़ोतरी देखी है।" अधिकारियों ने बताया कि रामबन जिले में सबसे कम 17 इलाजरत मरीज हैं।

PunjabKesari

 

इस साल के शुरू में डोडा, किश्तवाड़ और सांबा समेत कुछ जिलों को च्कोरोना वायस से मुक्तज् घोषित कर दिया गया था, क्योंकि इन जिलों में संक्रमित सभी मरीज संक्रमण मुक्त हो गए थे। संक्रमण के मामले बढऩे की वजह से प्रशासन को पांच से 18 अप्रैल के बीच शिक्षण संस्थान बंद करने का ऐलान करना पड़ा। साथ ही जम्मू तथा श्रीनगर समेत आठ जिलों के शहरी इलाकों में नौ अप्रैल से रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कफ्र्यू लगाना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!