देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 पार, 23 लोगों को मिली अस्पताल से छुट्टी

Edited By Yaspal,Updated: 23 Mar, 2020 05:10 PM

number of people infected with corona virus crossed 400

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस वैश्विक महामारी बन चुका है। यह वायरस अब तक करीब 150 से देशों में फैल चुका है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। सोमवार तक देश में कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 400 पार पहुंच गई है। वहीं, 23 लोग स्वस्थ...

नेशनल डेस्कः चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस वैश्विक महामारी बन चुका है। यह वायरस अब तक करीब 150 से देशों में फैल चुका है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। सोमवार तक देश में कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 400 पार पहुंच गई है। वहीं, 23 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। 
PunjabKesari
अग्रवाल ने कहा कि कहा कि 19 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है। 6 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुछ हिस्सों को लॉकडाउन के तहत रखा गया है। अब तक 415 मामलों की पुष्टि हुई है। 23 मरीजों की अस्‍पतालों से छुट्टी कर दी गई है। अब तक वायरस से सात लोगों की मौत हुई है।
PunjabKesari
ICMR के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा है कि 12 लैब की चेन रजिस्‍टर्ड की गई हैं और उन्होंने काम करना शुरू कर दिया है। इन 12 लैब्‍स के देश भर में 15,000 संग्रह केंद्र हैं। ICMR के महानिदेशक ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन की सिफारिश केवल एक हेल्थकेयर कार्यकर्ता के लिए की जाती है जो कोरोना के रोगी का इलाज कर रहा है। दूसरे यह केवल पॉजिटिव रोगी के साथ रहने और देखभाल करने वाले व्यक्तियों के लिए रिकमेंड की जाती है। वे केवल रोग के रोकथाम के लिए के लिए ले सकते हैं।
PunjabKesari 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!