11 और 12 नवंबर को दिल्ली में मिल सकती है Odd-Even से छूट

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Nov, 2019 10:16 AM

odd even discounts can be available in delhi on november 11 and 12

दिल्ली सरकार सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर राजधानी में 11-12 नवंबर को ऑड-ईवन की पाबंदियों से छूट दे सकती है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा कि सरकार को 12 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती पर ऑड-ईवन...

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर राजधानी में 11-12 नवंबर को ऑड-ईवन की पाबंदियों से छूट दे सकती है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा कि सरकार को 12 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती पर ऑड-ईवन योजना से छूट देने की मांग के साथ सिख संगठनों से अभिवेदन मिला है। सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या पर लगाम लगाने के लिए 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच ऑड-ईवन योजना लागू करने की घोषणा की है। यह सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक प्रभावी है।

PunjabKesari

गहलोत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें सिख नेताओं से अभिवेदन मिला है और इस संबंध में एक अन्य प्रतिनिधिमंडल हमसे मिलने आ रहा है। सरकार 11-12 नवंबर को छूट देने पर विचार कर रही है क्योंकि दोनों दिन धार्मिक कार्यक्रम होंगे।'' उन्होंने कहा कि बुधवार को योजना के तीसरे दिन कार चालकों द्वारा इस नियम का पालन न करने के ज्यादा मामले सामने नहीं आए। शहर में दो दिन बाद स्कूल खुले थे लेकिन किसी भी मुद्दे के बारे में किसी से भी कोई शिकायत नहीं मिली। वहीं बुधवार को फिर से स्कूल खुलने पर अभिभावकों ने पूछा कि क्या वर्दी में छात्रों को ले जा रही कारों के लिए छूट होगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्कूली बच्चों को ले जाने वाले वाहनों को छूट मिलेगी। हालांकि उन्होंने माना कि इस संबंध में थोड़ा भ्रम है और वाहनों को भरोसे के आधार पर छूट दी जाएगी कि उनका केवल स्कूली बच्चों को लाने-ले जाने के लिए इस्तेमाल हुआ। उन्होंने कहा कि लोगों ने इस बार काफी अच्छे तरीके से ऑड-ईवन योजना को स्वीकार किया है और उनके सोशल मीडिया पोस्ट दिखाते हैं कि वे खुश हैं कि शहर की सड़कों पर कम भीड़भाड़ है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘कम गाड़ियों से प्रदूषण कम करने में भी मदद मिली क्योंकि व्यर्थ में यातायात जाम में फंसने से वाहनों से सल्फर डाइऑक्साइड का उत्सर्जन अधिक होता है। वायु गुणवत्ता में सुधार आया है और हम यह नहीं कहते कि यह केवल ऑड-ईवन के कारण हुआ लेकिन प्रदूषण को कम करने में इसका भी योगदान है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!