ऑफ द रिकॉर्ड: घर के इंतजार में 265 सांसद

Edited By Pardeep,Updated: 26 Jun, 2019 05:52 AM

off the record 265 mps waiting for the house

65 नए चुने सांसद अभी रिहायश के इंतजार में हैं। लोकसभा की एस्टेट व हाऊस कमेटी ने पहले ही उन नेताओं को चिन्हित कर लिया है जो या तो चुनाव हार गए या लड़े ही नहीं। उन्हें जल्द ही बिना देरी के आवास खाली करने को कहा गया है। दिल्ली के लुटियंस में करीब 4...

नेशनल डेस्क: 265 नए चुने सांसद अभी रिहायश के इंतजार में हैं। लोकसभा की एस्टेट व हाऊस कमेटी ने पहले ही उन नेताओं को चिन्हित कर लिया है जो या तो चुनाव हार गए या लड़े ही नहीं। उन्हें जल्द ही बिना देरी के आवास खाली करने को कहा गया है। दिल्ली के लुटियंस में करीब 4 दर्जन ऐसे सांसद हैं जो दशकों से बंगलों पर कब्जा जमा कर बैठे हैं क्योंकि वे एक के बाद एक चुनाव जीतते रहे लेकिन 17वीं लोकसभा में करीब 265 नए सदस्य चुनकर आए हैं वहीं बड़ी संख्या में वरिष्ठ नेताओं की भी हिस्सेदारी है। 
PunjabKesari
दूसरी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ इस बार सबसे ज्यादा झटका कांग्रेस को लगा है क्योंकि इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शाऊटिंग ब्रिगेड के ज्यादातर नेता चुनाव हार गए हैं और अब उन्हें अपने बंगले खाली करने पड़ेंगे। मौजूदा वक्त भूपेंद्र हुड्डा जो कई दशकों तक पंडित पंत मार्ग स्थित अपने बंगले में रह रहे थे, के लिए सबसे कठिन है। इस चुनाव में उनके पुत्र दीपेन्द्र हुड्डा भी चुनाव हार गए हैं, ऐसे में उन्हें भी अपना बंगला खाली करना पड़ेगा। भाजपा के चौधरी बीरेन्द्र सिंह को भी अपना मंत्री वाला आवास छोडऩा पड़ेगा।
PunjabKesari
इसी तरह से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी सफदरजंग रोड पर स्थित अपने बंगले जिसमें वह करीब 4 दशक तक डेरा जमाए बैठे थे, को भी 15 दिनों के अंदर खाली करना होगा। उनके पिता ने इस पर करीब 20 साल तक कब्जा जमाए रखा। जानकारी के अनुसार 17वीं लोकसभा में भाजपा के 133 सांसद नए चुन कर आए हैं जबकि कांग्रेस के कुल 52 में से 30 सांसद नए हैं। इसके बाद वाई.एस.आर. कांग्रेस का नंबर आता है जिसके 18 सांसद नए हैं। डी.एम.के. के 17, शिवसेना के 4 व सी.पी.एम. के 3 सांसद नए हैं। कुल मिलाकर 265 सांसद नए चुनकर आए हैं। 
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!