ऑफ द रिकॉर्ड: केजरीवाल कर रहे मोदी की जय-जयकार, भाजपा हैरान

Edited By Pardeep,Updated: 20 Sep, 2019 04:46 AM

off the record kejriwal cheering modi bjp surprised

हरियाणा, महाराष्ट्र तथा झारखंड, जहांं शीघ्र ही चुनाव होने जा रहे हैं, के मामले में भाजपा बेशक सातवें आसमान पर है लेकिन दिल्ली विधानसभा के मामले में उसके सामने कई समस्याएं हैं। आगामी मुश्किलों को भांपते हुए पार्टी ने निर्मला सीतारमण की जगह वरिष्ठ...

नेशनल डेस्क: हरियाणा, महाराष्ट्र तथा झारखंड, जहांं शीघ्र ही चुनाव होने जा रहे हैं, के मामले में भाजपा बेशक सातवें आसमान पर है लेकिन दिल्ली विधानसभा के मामले में उसके सामने कई समस्याएं हैं। आगामी मुश्किलों को भांपते हुए पार्टी ने निर्मला सीतारमण की जगह वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली के मामलों का प्रभारी बनाया है। 
PunjabKesari
हालांकि दिल्ली में विधानसभा चुनाव 5 महीने बाद होने हैं लेकिन जावड़ेकर ने जीत की रणनीति बनाने के लिए अभी से जिला स्तरीय बैठकें कर सुझाव लेना शुरू कर दिया है। भाजपा ने पिछले 21 वर्ष से दिल्ली विधानसभा का चुनाव नहीं जीता है। पार्टी के सामने बड़ी चुनौती यह है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा दिल्ली निवासियों को दी जा रही विभिन्न सुविधाओं और उपहारों की काट कैसे करे। 
PunjabKesari
जावड़ेकर ने स्थानीय नेतृत्व को सलाह दी है कि कल्याणकारी योजनाओं के मामले में केजरीवाल की अनावश्यक आलोचना न करें। केजरीवाल के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का आकलन किया जा रहा है। भाजपा इस बात को लेकर भी चकित है कि पिछले कुछ महीनों से केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लेकर आलोचना करना क्यों छोड़ दिया है? भाजपा ने संसद में अनुच्छेद 370 को हटाने के पक्ष में वोट दिया था। इसके अलावा मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भारी जुर्माने का भी समर्थन किया था। 
PunjabKesari
भाजपा की एक अन्य समस्या यह है कि क्या वह विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार प्रोजैक्ट करे या नहीं अथवा इसे भाजपा बनाम केजरीवाल बनाए? इस मामले में भाजपा इसलिए भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है क्योंकि वह 2015 में भी किरण बेदी को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर प्रोजैक्ट करके अपनी उंगलियां जला चुकी है। जब एक भाजपा नेता ने जावड़ेकर से अनधिकृत कालोनियों के निवासियों के लिए राहत की बात कही तो मंत्री ने उन्हें सलाह दी कि इस मुद्दे पर मीडिया में बात न करें। यह मामला सरकार के ध्यान में है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अनधिकृत कालोनी वासी एक बड़ा वोट बैंक हैं क्योंकि वे शहर की जनसंख्या का 30-35 प्रतिशत हैं। जावड़ेकर ने स्थानीय नेताओं को निर्देश दिया है कि वे भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस और उसके पोस्टर ब्वॉय चिदम्बरम के खिलाफ मजबूत अभियान चलाएं। भाजपा को शक है कि कांग्रेस और ‘आप’ के बीच कुछ अंदरूनी सांठगांठ है और वह इसे एक अवसर में बदलना चाहते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!