ऑफ  द रिकार्ड: जब सोनिया-ममता मिलीं

Edited By Pardeep,Updated: 15 Feb, 2019 05:31 AM

off the record when sonia mamta meet

वह क्षण शायद भारतीय राजनीति का सबसे दुर्लभ लम्हा बन गया जब कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच मौखिक द्वंद्व हो गया। यह मौखिक द्वंद्व संसद के केंद्रीय हाल में सत्र के अंतिम दिन कुछ तृणमूल...

नेशनल डेस्क: वह क्षण शायद भारतीय राजनीति का सबसे दुर्लभ लम्हा बन गया जब कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच मौखिक द्वंद्व हो गया। यह मौखिक द्वंद्व संसद के केंद्रीय हाल में सत्र के अंतिम दिन कुछ तृणमूल नेताओं और कुछ चुनिंदा पत्रकारों के समक्ष हुआ जो ममता के साथ बैठे थे। 
PunjabKesari
दरअसल लोकसभा के स्थगन के बाद जब सोनिया गांधी सैंट्रल हाल के निकासी गेट की तरफ बढ़ रही थीं तभी अचानक किसी ने उनसे कहा कि ममता बनर्जी भी सैंट्रल हाल में बैठी हैं। उसके बाद सोनिया ने अपने पांव वापस खींच लिए और ममता को विश करने के लिए उनके पास पहुंच गईं लेकिन सोनिया को अचानक वापस आना पड़ा जब नाराज दिख रही ममता बनर्जी ने उनसे पूछा कि आपके लोग हम पर बहुत हमले कर रहे हैं। स्पष्ट तौर पर उनका इशारा कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी की तरफ था जिन्होंने लोकसभा में चिटफंड घोटाले में टी.एम.सी. की संलिप्तता को उजागर किया। 
PunjabKesari
इसके बाद हालांकि सोनिया सहज दिखीं और बोलीं कि हम एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन हम दोस्त हैं और उसके बाद वह वापस मुडऩे लगीं लेकिन ममता ने सोनिया को ऐसा करने से मना कर दिया और ऊंची आवाज में कहा यह अच्छा नहीं है।
PunjabKesari
इसके बाद सोनिया ने ममता की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया और निकासी गेट की तरफ चली गईं। इस दौरान सोनिया ने ऐसा कोई संकेत नहीं दिया कि वह ममता की बात से नाराज हैं लेकिन ममता काफी असंतुष्ट दिखीं। जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि आप ने भी तो कांग्रेसी सांसद मंसूर नूर को अपने पाले में कर लिया तो इस पर वह बोलीं कि यह चुनावी बेला है और इन दिनों ऐसी बातें होती रहती हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!