हंदवाडा में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Dec, 2017 06:14 PM

ogw arrested in kashmir

उतर कश्मीर मे कुपवाडा जिला के हंदवाडा इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओ.जी.डब्लु) को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पकड़े गए आतंकी के दो ठिकानों का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

श्रीनगर : उतर कश्मीर मे कुपवाडा जिला के हंदवाडा इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओ.जी.डब्लु) को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पकड़े गए आतंकी के दो ठिकानों का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। आतंकी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि एक विशिष्ट सूचना के आधार पर हंदवाडा पुलिस ने लश्कर के आतंकी अफाक अहमद भट्ट उर्फ अबु हुरैरा पुत्र मोहम्मद अकबर भट्ट निवासी पंडितपूरा को गिरफ्तार कर लिया। उक्त आतंकी लश्कर के शीर्ष आतंकी अबु माज को सहयोग प्रदान करने में शामिल था। 


इस दौरान सुरक्षाबलों ने ओ.जी.डब्लु. अफाक द्वारा बनाए रखे गए दो ठिकानों को भी ध्वस्त करके भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारुद बरामद कर लिया। बरामद किए गए सामान में एक पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन, 11 पिस्तौल राउंड, 2 वायरलेस सेट, 1 वाई.एस.एम.एस सेट, 4 मोबाइल सेट, 1 यू.बी.जी.एल. थ्रोवर, 1 यू.बी.जी.एल. ग्रेनेड, 2 ए.के. मैगजीन, 105 ए.के. राउंड, 2 कंपास, 1 बाइनोकूलर, 1 वायर कट्टर, 5 बेटरी चार्जर, 48 बेटरियां, प्राथमिक उपचार (मेड इन पाकिस्तान ), दवाईयां, कॉटन बैंडेज , 2 कूकिंग फ्लैम, 1 पर्फूम, 2 मैप, 1 जैकेट और कॉस्मेटिक शामिल हैं। 

कश्मीर में जारी है ऑपरेशन ऑल आउट
बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों का आतंकियों के सफाए के लिए अभियान ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को चार आतंकी मार गिराए गए। तीन आतंकी बडग़ाम में और एक सोपोर में मारा गया। इसके साथ ही इस साल वादी में सुरक्षाबलों के हाथों मरने वाले आतंकियों की संख्या 200 का आंकड़ा पार कर गई है। इनमें से आधे उत्तरी कश्मीर में ही मारे गए हैं। इनमें 115 आतंकी पाकिस्तानी और 85 से ज्यादा स्थानीय थे। बडग़ाम में मारे गए आतंकी जैश-ए-मुहम्मद के एक आत्मघाती दस्ते के सदस्य थे। सुरक्षा एजेंसियां बीते एक सप्ताह से उनके पीछे लगी हुई थीं। सुरक्षाबलों को पता चला था कि यह दस्ता श्रीनगर एयरपोर्ट और श्रीनगर के आस.पास दिसंबर माह की शुरुआत में कोई बड़ा हमला अंजाम देने की फिराक में है।
उधर, गत रात बडग़ाम मुठभेड के बाद सेना के एक अधिकारी ने कहा कि इलाके में एक और आतंकी था, उसकी तलाश की जा रही है। अभी उसकी मौत की पुष्टि नहीं की जा सकती है। उत्तरी कश्मीर में सोपोर में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की सूचना पर एक अभियान चलाया। वहां छिपे आतंकियों ने उन पर राइफल ग्रेनेड दागते हुए अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। इसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर का पाकिस्तानी कमांडर मुजम्मिल मारा गया। एक सैनिक भी घायल हो गया।

लश्कर का कमांडर था मुजम्मिल
मुजम्मिल उत्तरी कश्मीर में लश्कर का डिवीजनल कमांडर था। मारे गए आतंकी का एक और साथी वहीं कहीं छिपा है, उसे जिंदा अथवा मुर्दा पकडऩे के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। मारे गए आतंकी से एसाल्ट राइफल, पांच मैगजीन, 124 कारतूस, यूबीजीएल, पांच यूबीजीएल राउंड व अन्य विस्फोटक सामग्री भी मिली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!