कश्मीर में पत्थरबाजी से पर्यटक की मौत पर गुस्साए महबूबा और उमर, कहा-शर्मनाक है यह

Edited By Monika Jamwal,Updated: 08 May, 2018 12:12 PM

omar and mehbooba condemns the killing of tourist

कश्मीर में पत्थरबाजी का एक और कारनामा सामने आया है। पहली बार किसी पर्यटक की पत्थरबाजों ने जान ली है।

श्रीनगर: कश्मीर में पत्थरबाजी का एक और कारनामा सामने आया है। पहली बार किसी पर्यटक की पत्थरबाजों ने जान ली है। इस पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गहरा दुख प्रकट किया है। महबूबा ने न सिर्फ मृतक के परिवार से अस्पताल में मुलाकात की बल्कि टवीट कर इस घटना को शर्मनाक करार दिया। उन्होंने कहा कि हमने अपने मेहमान की जान ली है और यह शर्म की बात है।


सीएम ने टवीट् किया, दुख की बात है। एक परिवार कई वर्षों तक पैसे बचाता है कि कश्मीर घूमना है और जब वो अपना सपना साकार करने यहां आता है तो उसे जिन्दगी के सबसे बुरे सपने से जूझना पड़ता है। मेरे पास शब्द नहीं हैं कि मैं इस घटना की निंदा कर सकुं।  उन्होंने आगे लिखा कि अर्थपूर्ण वार्ता, सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि पूरे देश की तरफ से, के बिना जम्मू कश्मीर इस दलदल में धंसता जा रहा है। मेरी परिवार के प्रति संवेदना है और मृतक की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना।


उमर अब्दुल्ला ने कहा शर्मनाक
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमने एक पर्यटक को मार दिया उस गाड़ी पर पत्थर फैंक कर जिसमें वो सफर कर रहा था। हमे अपने सिर शर्म से झुका लेने चाहिए क्योंकि हमने अपने मेहमान की जान ले ली है और हम पत्थरबाजों का गुणगान करते हैं।PunjabKesari


डीजीपी ने जताया अफसोस
जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी डा एस पी वेद ने भी घटना को बेहद शर्मनाक करार दिया। उन्होंने कहा कि यह है जो हम कश्मीर में देख रहे हैं। कश्मीर के लोग अतिथि भाव के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि ऐसे लोगों को सामने लाएं और उन्हें पुलिस के हवाले करें।


मीरवायज ने की निंदा
हुरिर्यत के नरमपंथी गुट के नेता मीरवायज उमर फारूक ने भी पर्यटक की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस हुडदंग की निंदा करता हूं। यह हमारे विचारों के खिलाफ है। इससे हमारे आन्दोलन की बदनामी हो रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!