शपथ लेते ही बाइडेन देंगे भारतीयों को खुशखबरी ! मुस्लिम देशों से बैन हटाने सहित कई प्रस्तावों पर करेंगे साईन

Edited By Tanuja,Updated: 17 Jan, 2021 04:56 PM

on day one biden will sign roughly a dozen actions

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने कार्यकाल के पहले दिन देश के सामने मौजूद चार चुनौतियों- कोविड-19 संकट, आर्थिक संकट...

वाशिंगटनः अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने कार्यकाल के पहले दिन देश के सामने मौजूद चार चुनौतियों- कोविड-19 संकट, आर्थिक संकट, पर्यावरण संबंधी संकट और नस्ली असमानता से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे। बाइडेन ने ऐलान किया है कि वह डोनाल्‍ड ट्रंप के समय से चले आ रहे कुछ मुस्लिम बहुल देशों से यात्रा पर बैन को खत्‍म करेंगे। बाइडेन कांग्रेस के साथ मिलकर वीजा प्रणाली, एच 1-बी वीजा में सुधार करेंगे जिससे भारतीयों को काफी फायदा हो सकता है।

 

व्हाइट हाउस के नवनियुक्त चीफ आफ स्टाफ रोन क्लीन ने आगामी व्हाइट हाउस वरिष्ठ कर्मियों को शनिवार को दिए एक ज्ञापन में कहा, ‘‘नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन ऐसे समय में कार्यभाल संभाल रहे हैं, जब देश गंभीर संकट से जूझ रहा है। बाइडेन शपथ ग्रहण के बाद अपने कार्यकाल के पहले 10 दिनों में जो काम करेंगे उसके मास्टरप्लान की घोषणा हो चुकी है। उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, अर्थव्यवस्था और आव्रजन पर ध्यान केंद्रित किया है।

 

रोन क्लीन ने  बताया  देश के  सामने चार बड़े संकट हैं, जो एक दूसरे से जुड़े हैं। ये संकट हैं- कोविड-19 संकट, इसके कारण पैदा हुआ आर्थिक संकट, पर्यावरण से जुड़ा संकट और नस्ली समानता (के अभाव) से जुड़ा संकट।'' उन्होंने कहा कि इन सभी संकटों के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाए जाने की आवश्यकता है और बाइडेन अपने कार्यकाल के शुरुआती 10 दिन में इन संकटों से निपटने के लिए निर्णायक कदम उठाएंगे।

 

क्लीन ने कहा, ‘‘शपथ ग्रहण के दिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन चार संकटों से निपटने के लिए करीब एक दर्जन प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करेंगे।'' उन्होंने कहा कि जैसे कि पहले ही घोषणा की गई थी, वह शिक्षा विभाग से छात्रों के लिए ऋण के भुगतान पर मौजूदा रोक की अवधि बढ़ाएंगे, पेरिस समझौते में पुन: शामिल होंगे और ‘‘मुसलमानों पर प्रतिबंध'' हटाएंगे।

 

 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!