गुजरात दौरे पर केजरीवाल ने कहा- स्विस बैंकों से अवैध धन वापस लाएंगे

Edited By Parveen Kumar,Updated: 02 Oct, 2022 01:22 AM

on gujarat tour kejriwal said  will bring back illegal money from swiss banks

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों ने अपना पैसा 'स्विस बैंक' में रखा है, जिसे आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आने पर वापस लाएगी।

नेशनल डेस्क : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन के दौरान भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों ने अपना पैसा 'स्विस बैंक' में रखा है, जिसे आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आने पर वापस लाएगी। उन्होंने पूरे गुजरात में दिल्ली की तर्ज पर 20,000 मोहल्ला क्लीनिक, राज्य के प्रत्येक गांव में सरकारी विद्यालय के निर्माण का भी वादा किया। इसके अलावा आप के राष्ट्रीय संयोजक ने सभी के लिए “मुफ्त और असीमित” स्वास्थ्य सेवाओं का भी आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य के अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन, केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा सरकार की एक खुफिया जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी भारी बहुमत से चुनाव जीत कर राज्य में सरकार बनाने वाली है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ चुनाव के मद्देनज़र पार्टी का प्रचार करते हुए केजरीवाल ने कच्छ जिले के गांधीधाम शहर और जूनागढ़ में दो रैलियों को संबोधित किया।

केजरीवाल ने गुजरात के सभी निवासियों को उनकी वित्तीय स्थिति के इतर दवाएं, चिकित्सकीय जांच और सर्जरी सहित मुफ्त और असीमित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने का वादा किया। केजरीवाल ने जूनागढ़ में कहा, “हम पूरे गुजरात में 20,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। अमीर हों या गरीब, गुजरात के लोगों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा। सब कुछ मुफ्त होगा, चाहे वह दवा हो, जांच हो या ऑपरेशन, भले ही इसकी लागत 20 लाख रुपये हो।” उन्होंने कहा कि यदि 'आप' सत्ता में आती है तो दिल्ली की तर्ज पर गुजरात के निजी विद्यालयों का भी 'ऑडिट' किया जाएगा। इन विद्यालयों द्वारा एकत्र किया गया अतिरिक्त पैसा लोगों को लौटाया जाएगा।

गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार के तहत भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों ने स्विस बैंक में अपना अवैध पैसा रखा है। आप नेता ने कहा, “जब जनता कुछ मांगती है, तो वह (भाजपा सरकार और नेता) कहते हैं कि पैसा नहीं है। वे विभिन्न करों के माध्यम से करोड़ों रुपये जमा करते हैं तो पैसा कहां चला जाता है? यह स्विस बैंक में जाता है। उनमें से प्रत्येक के पास 10 से अधिक बंगले हैं।

इन नेताओं ने बहुत अधिक संपत्तियां खड़ी कीं हैं।” केजरीवाल ने कहा, “अगर राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है, तो वह किसी भी मंत्री या विधायक को भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं होने देगी। हम स्विस बैंकों में जमा सारा काला धन वापस लाएंगे।” उन्होंने कहा, हमारी पार्टी भ्रष्टाचार को खत्म कर पैसे बचाएगी और बिजली मुक्त करेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!