आजादी दिवस पर बिल गेट्स ने की PM मोदी की तारीफ, 200 करोड़ टीकाकरण की उपलब्धि पर दी बधाई

Edited By Tanuja,Updated: 15 Aug, 2022 04:24 PM

on independence day bill gates s praise for pm modi for prioritising health

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने भारत में कोरोना वायरस का 200 करोड़ डोज का लक्ष्य पूरा करने पर  भारत सरकार की तारीफ की...

इंटरनेशनल डेस्कः भारत के आजादी दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने भारत में कोरोना वायरस का 200 करोड़ डोज का लक्ष्य पूरा करने पर  भारत सरकार की तारीफ की है।  उन्होंने टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर के जरिए बधाई दी।  बिल गेट्स ने ट्वीट के जरिए कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों और सरकार के साथ निरंतर साझेदारी के लिए आभार व्यक्त किया।  

 

बिल गेट्स ने  बुधवार को ट्वीट किया, “200 करोड़ टीकाकरण के एक और माइलस्टोन को पूरा करने के लिए पीएम मोदी को बधाई।  हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं। ”बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत के एक साल बाद, भारत ने रविवार को टीकाकरण की 200 करोड़ डोज का लक्ष्य पूरा कर लिया।

 

इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत ने फिर से इतिहास रचा! सभी भारतीयों को 200 करोड़ वैक्सीन खुराक का विशेष आंकड़ा पार करने पर बधाई। उन लोगों पर गर्व है जिन्होंने भारत के टीकाकरण अभियान को गति को तेज करने में योगदान दिया। ’ वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी देश में कोरोना वैक्सीन डोज लगाए जाने के मामले में 200 करोड़ का नया इतिहास बनाए जाने पर खुशी व्यक्त किया। 

 
इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि इसका प्रमुख श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देशवासियों के प्रति संकल्प को जाता है। उन्होंने कहा था कि वैज्ञानिक शोध पर जोर, कोविड-19 वैक्सीन के निर्माण और राष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान के लिए बनाया गया बड़ा नेटवर्क ने तेजी से लोगों को 200 करोड़ वैक्सीन डोज लगवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया को कोरोना से बचाव का रास्ता दिखाया है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!