शाह समेत कई मंत्रियों के आवास प्रदर्शनकारियों के निशाने पर, खुफिया एजेंसियों ने जताई आशंका

Edited By Yaspal,Updated: 17 Dec, 2019 12:06 AM

on the target of protesters housing many ministers including shah

राजधानी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में रविवार को हिंसक प्रदर्शन के बाद अब प्रदर्शकारियों के निशाने पर केंद्रीय मंत्रियों के आवास हैं। सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने इसकी आशंका जाहिर की है। इसके बाद पुलिस ने उन स्थानों पर सुरक्षा...

नेशनल डेस्कः राजधानी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में रविवार को हिंसक प्रदर्शन के बाद अब प्रदर्शकारियों के निशाने पर केंद्रीय मंत्रियों के आवास हैं। सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने इसकी आशंका जाहिर की है। इसके बाद पुलिस ने उन स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी है। मंत्रियों के निवास और कार्यालय पर अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों के आवास पर हंगामा कर सकते हैं। विजय चौक, इंडिया गेट, पार्लियामेंट स्ट्रीट, नए और पुराने पुलिस मुख्यालय के समीप भी उत्पात मचा सकते हैं।

इसके बाद पुलिस नियंत्रण कक्ष वैन के साथ-साथ नई दिल्ली जिला त्वरित प्रतिक्रिया दल को सतर्क कर दिया गया है। मेट्रो स्टेशनों के आसपास सुरक्षाकर्मी लगा दिए गए हैं। वहीं, पुलिस की अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर है। पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है। महिला पुलिस कर्मियों और यातायात पुलिस को भी सक्रिय कर दिया गया है।

देशभर में विभिन्न स्थानों पर चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच गृह मंत्रालय के साथ साझा की गई ताजा खुफिया रिपोर्ट में कुछ राजनीतिक दलों के साथ ही प्रतिबंधित कट्टरपंथी और आतंकवादी इस्लामी संगठनों सिमी और पीएफआइ पर संदेह जाहिर किया गया है।

सूत्रों का कहना है कि पिछले हफ्ते मंत्रालय के साथ साझा की गई रिपोर्ट में कहा गया कि यह उन लोगों की करतूत है, जो सरकार के कदम के खिलाफ हैं। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, 'कुछ राजनीतिक दलों ने विभिन्न स्थानों पर हिंसा को भड़काया, जिससे चरमपंथी और उग्रवादी इस्लामी कट्टरपंथी संगठनों पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) और इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के स्लीपर सेल को मौका मिला।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!