वाजपेयी के 60वें जन्मदिन पर उन्हें भेंट की थी एक लाख रुपए की थैली

Edited By vasudha,Updated: 17 Aug, 2018 11:05 AM

one lakh rupees give vajpayee on 60th birthday

छत्तीसगढ़ के धमतरी के भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 60वें जन्मदिन के मौके पर एक लाख रुपए की थैली भेंट की गई थी जो उन्होंने पार्टी के लिए ही लौटा दी...

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के धमतरी के भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 60वें जन्मदिन के मौके पर एक लाख रुपए की थैली भेंट की गई थी जो उन्होंने पार्टी के लिए ही लौटा दी। 

छत्तीसगढ़ के पंचायत मंत्री एवं जिले के कुरुद के विधायक अजय चंद्राकर ने बताया कि वाजपेयी जी तत्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश के धमतरी कई बार आए। उनके 60 वर्ष पूरे होने पर कार्यकर्ताओं ने षष्टि पूर्ति कार्यक्रम में उन्हें एक लाख रुपए की थैली भेंट की, जो उन्होंने लौटा दी। वह एक अविस्मरणीय क्षण था। 

अविभाजित मध्यप्रदेश में राज्यमंत्री रहे धमतरी के पूर्व विधायक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृपाराम साहू (85) ने बताया कि वाजपेयी जी 1972 में धमतरी में उनके निवास पर आये थे। उन्होंने संगठन किस प्रकार चलाना चाहिये, इस पर मार्गदर्शन दिया था। उन्होंने स्मरण करते हुए बताया कि वर्ष 1988 में धमतरी की सभा में वाजपेयी जी ने उन्हें आशीर्वाद दिया था कि तुम मंत्री बनोगे और उनके आशीर्वाद से वे मंत्री बने। धमतरी के शास्त्री चौक और वर्तमान के घड़ी चौक में वाजपेयी जी ने 1991 में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया था, जिसे सुनने लोग बड़ी संख्या में आये थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!