70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज, हमने सिर्फ छह वर्षों में 14 दिएः नड्डा

Edited By Yaspal,Updated: 11 Oct, 2020 05:27 PM

only 4 medical colleges in bihar for 70 years we gave 14 in just six years

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार चुनाव में लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि चुनाव दोस्ती-यारी, जाति-बिरादरी या अपने-पराए का नहीं होता बल्कि चुनाव समाज के विकास से जुड़ा होता है, ऐसे में लोग...

नेशनल डेस्कः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार चुनाव में लोगों से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि चुनाव दोस्ती-यारी, जाति-बिरादरी या अपने-पराए का नहीं होता बल्कि चुनाव समाज के विकास से जुड़ा होता है, ऐसे में लोग विकास के लिये मतदान करें। गया के गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि आजादी के 70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज दिए गए थे। 2014-20 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है।

नड्डा ने कहा, ‘‘ कांग्रेस पार्टी जाति और मजहब के आधार पर वोट बैंक की राजनीति करती थी। मोदी जी ने और नीतीश कुमार ने बिहार की राजनीति की संस्कृति बदल डाली है। नरेन्द्र मोदी ने सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरू की है ।'' उन्होंने कहा कि जब हम विकास की बात करते हैं और विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है।

अपने संबोधन के दौरान जे पी नड्डा ने लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि कारोबारियों के प्रदेश छोड़ने सहित उस दौर में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति थी। उन्होंने कहा कि याद करें उस दौर को जब शाम होने के बाद लोग सुरक्षित महसूस नहीं करते थे।

राजग को जनादेश देने की अपील करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ देश का नेतृत्व नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है, आवश्यकता इस बात की है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश जी के हाथ में सुरक्षित हो। हम सबको मिलकर ये तय करना है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे। '' उन्होंने कहा, ‘‘ बिहार में विकास के नए अध्याय लिखे जा रहे हैं। इस विकास को जारी रखना ये हमारी और आपकी जिम्मेदारी है।''

नड्डा ने कहा कि आज राज्य में विकास की नई झड़ी लगी है और हमें देश के नौजवानों को रोजगार देना है और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ हमारी विकास यात्रा अंत्योदय से शुरू हुई है। उज्ज्वला स्कीम से बहुत लोगों को फायदा मिला है।'' उन्होंने 2015 विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 1.25 लाख करोड़ रू के पैकेज का जिक्र किया और आंकड़ों सहित पैकेज पर सरकार द्वारा किये गए कार्यो का उल्लेख किया।

इससे पहले सुबह नड्डा कदमकुआं स्थित जेपी के आवास गए और जेपी की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। नड्डा ने कहा कि उनके बताए आदर्शों और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्प हैं। गया में गांधी मैदान में कार्यकर्ताओं को मास्क उपलब्ध कराए गए थे लेकिन कई लोग बिना मास्क लगाए भी दिखे । आम लोगों की दीर्घा में लोग पास पास रखी कुर्सियों पर बैठे थे।

हालांकि मंच से बार बार लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने की घोषणाएं की जा रही थी। बड़ी संख्‍या में महिलाएं भी मास्‍क लगाकर पहुंची। काफी महिलओं ने गेरूआ रंग के कपड़े का मास्क लगाया हुआ था जिस पर भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल का चित्र अंकित था। चुनावी सभा में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, जदयू के वरिष्ठ नेता सह राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह सहित गया की 10 विधानसभा सीटों पर राजग के उम्मीदवार मौजूद थे।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!