महाराष्ट्र में शुरू हुआ 'ऑपरेशन लोटस', इन 4 नेताओं को नंबर जुटाने की जिम्मेदारी

Edited By Yaspal,Updated: 24 Nov, 2019 07:45 PM

operation lotus  started in maharashtra responsibility to raise 4 leaders

केंद्र सरकार ने असम आधारित बोडो विद्रोही समूह नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) पर लगे प्रतिबंध को और पांच साल के लिए बढ़ा दिया है। एनडीएफबी पर हत्या, जबरन वसूली समेत कई हिंसक गतिविधियों में शामिल होने

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच सरकार बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ऑपरेशन लोटस शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करने के लिए बीजेपी ने विधायकों को जुटाने के काम में जुट गई है।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले बहुमत के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए चार नेताओं की एक टीम भी बना दी है, जिसे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों से संपर्क करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। महाराष्ट्र में अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सामने अब विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास करना बड़ी चुनौती है।

बीजेपी ने नारायण राणे, राधाकृष्ण विखे पाटिल, गणेश नाइक और बबनराव पचपुते को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए बहुमत जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। ये चारों नेता पहले शिवसेना या एनसीपी या फिर कांग्रेस में रह चुके हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही नारायण राणे ने भाजपा की सरकार बनने का दावा किया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!