हम चीन पर क्यों कर रहे हैं भरोसा? ओवैसी ने मोदी सरकार पर दागे 3 सवाल

Edited By vasudha,Updated: 07 Jul, 2020 11:19 AM

owaisi fired 3 questions on the government

अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने चीन भारत के बीच चल रहे विवाद को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं...

नेशनल डेस्क: अक्सर विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने चीन भारत के बीच चल रहे विवाद को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। 

PunjabKesari

एआईएमआईएम प्रमुख ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के पीछे हटने को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि​पीएमओ इंडिया के मुताबिक, ना कोई घुसा है, ना कोई घुसा हुआ है तब 'डी-एस्केलेशन (सेना का पीछे हटना)' क्यों ? इस दौरान ओवैसी ने मोदी सरकार से तीन सवाल पूछे।

  • किसी भी सूरत में "डी-एस्केलेशन" का मतलब क्या है, चीन को वो करने देना चाहिए जो वह चाहता है?
  • पीएमओ के मुताबिक, ना कोई घुसा है, ना कोई घुसा हुआ है तब "डी-एस्केलेशन" क्यों ?
  • हम चीन पर भरोसा क्यों कर रहे हैं, जब 6 जून के समझौते के बाद उसने धोखा किया है, क्या चीन ने "डी-एस्केलेशन" का भी वादा किया था?

PunjabKesari

गौरतलब है कि चीनी सैनिकों ने सोमवार को गलवान घाटी से अपने तंबुओं को हटा लिया और वे गलवान घाटी में गश्ती बिन्दु ‘प्वाइंट 14' के आसपास से 1.5 किलोमीटर तक पीछे चले गए हैं।  खबरें ये भी हैं कि चीनी सैनिकों ने पैंगोंग सो में ‘फिंगर 4' के आसपास से भी कुछ तंबू हटा लिए हैं। दोनों सेनाओं के बीच हुई बातचीत के आधार पर चीनी सेना करीब एक-दो किमी तक पीछे हट गई है। 

PunjabKesari
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!