आर्टिकल 370 पर चारो खाने चित्त पाक, दोस्त चीन और मुस्लिम देश भी नहीं दे रहे साथ

Edited By Tanuja,Updated: 06 Aug, 2019 12:41 PM

pak fails on diplomatic front no support from china and muslim nations

भारत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को अचानक खत्म कर पाकिस्तान को करारा झटका...

इस्लामाबादः भारत ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को अचानक खत्म कर पाकिस्तान को करारा झटका दिया है। भारत के इस कदम से पाकिस्तान तिलमिलाया उठा और बेतुकी बयाबाजियां कर रहा है । इस मुद्दे पर ज्यादती की दुहाई देने वाला पाक चारो खाने चित्त नजर आ रहा क्योंकि प्रधानमंत्री इमरान खान को दुनिया भर में कहीं से भी मदद नहीं मिल रही है।

PunjabKesari

पाक को न उसके दोस्त चीन ने दिलासा दिया और न ही मुस्लिम देश उसका साथ दे रहे हैं। इस झटके से सदमे में आए इमरान खान अपने मित्र देशों से लगातार गुहार लगा रहे हैं लेकिन फिलहाल किसी तरफ से कोई समर्थन नहीं मिला और वह अपने इस विरोध में अलग-थलग पड़ गए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पाकिस्तान कश्मीर विवाद को बार-बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा था लेकिन अब इस्लामाबाद आत्मनिरीक्षण कर रहा होगा कि कहीं राष्ट्रपति ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता के प्रस्ताव का दांव ही तो उल्टा नहीं पड़ गया। यहां तक कि इमरान खान पर उनके अपने ही देश में उंगली उठाई जा रही है।

PunjabKesari

पाकिस्तान सेना के बिजनेस पर किताब लिखने वाली मशहूर लेखक आयशा सिद्दीकी ने पूछा, सवाल यह उठता है कि पाकिस्तान के इंटेलिजेंस के डायरेक्टर को यह भनक क्यों नहीं लग पाई कि भारत कश्मीर में क्या करने की योजना बना रहा है. यह एक सरप्राइज की तरह क्यों हमारे सामने आया? भारत के इस कदम का विरोध पाकिस्तान इसलिए भी मजबूत तरीके से नहीं कर सकता है क्योंकि 1970 में उसने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से एक हिस्सा अलग कर नॉर्दर्न एरिया बना दिया था।

PunjabKesari

नई दिल्ली ने भी जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर उसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर पाकिस्तान को आईना दिखा दिया है। गौरतलब है कि 2009 में पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने नॉर्दर्न एरिया का नाम बदलकर गिलगिट-बाल्टिस्तान कर दिया था।



 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!