पाक उच्चायुक्त ने भारत आकर कहा- जल्द सुलझाना चाहते हैं भारत संग विवाद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Mar, 2018 05:16 PM

pak high commissioner came to india and said  we want to resolve soon

पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद एक सप्ताह बाद भारत लौट आए हैं। वह दिल्ली में रहकर पाकिस्तान दिवस मनाएंगे। वह यहां पर एक कार्यक्रम में भई शिरकत करेंगे। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान ने अपने राजनायिक को स्वदेश वापस बुला लिया...

नेशनल डेस्कः पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद एक सप्ताह बाद भारत लौट आए हैं। वह दिल्ली में रहकर पाकिस्तान दिवस मनाएंगे। वह यहां पर एक कार्यक्रम में भई शिरकत करेंगे। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए पाकिस्तान ने अपने राजनायिक को स्वदेश वापस बुला लिया था। पाक उच्चायोग द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर को आमंत्रित किया गया है। लेकिन उनका जाना अभी तय नहीं है, उनकी जगह कोई और मंत्री भी शिरकत कर सकता है।

भारत ने राजनायिक उत्पीड़न का किया था विरोध
राजनायिक उत्पीड़न को लेकर दोनों देश एक दूसरे के आमने-सामने खड़े हैं। गुरुवार को एक बार फिर पाकिस्तान के सामने भारतीय राजनायिकों को इस्लामाबाद की पाक अधिकारियों की ओर से प्रताड़ित किए जाने और पीछा को लेकर विरोध किया है। जिसके बाद पड़ोसी देश ने भी अपने राजनायिकों और उनके बच्चों के उत्पीड़न को लेकर एक नोट जारी किया है।

बता दें कि इससे पहले भी दोनों देशों के बीच राजनायिकों को लेकर इस तरह का माहौल देखने को मिला था। दरअसल, पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद एक सप्ताह बाद भारत वापस लौटे हैं। पाकिस्तान ने उन्हें एक बैठक के बहाने से स्वदेश वापस बुला लिया था। यदि पाक राजनायिक कार्यक्रम में शिरकत नहीं करते तो भारत इसे पाकिस्तान की ओर से उकसावे की कार्रवाई के तौर पर लेता। वहीं भारत का कहना है कि वह किसी भी परिस्थिति में अपने उच्चायुक्त को पाकिस्तान से वापस नहीं बुलाएगा।

जल्द से जल्द हो मामले का निपटारा
पाकिस्तान उच्चायुक्त ने भारत आकर कहा कि उन्होंने इस मामले पर अपनी सरकार से बातचीत की है और सरकार चाहती है कि इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए क्योंकि इस कारण दोनों देशों के रिश्तों पर बहुत असर पड़ रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!