पाकिस्तान के पास 130 से 140 परमाणु हथियार! हमले के लिए एफ-16 भी तैयार

Edited By ,Updated: 20 Nov, 2016 09:53 AM

pakistan also 130 to 140 nuclear weapons

बुलेटिन ऑफ एटॉमिक साइंटिस्ट्स की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों की संख्या बढ़ा रहा है। हमले के लिए उसने करीब 130 से 140 परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार किया है।

वाशिंगटन: बुलेटिन ऑफ एटॉमिक साइंटिस्ट्स की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अपने परमाणु हथियारों की संख्या बढ़ा रहा है। हमले के लिए उसने करीब 130 से 140 परमाणु हथियारों का जखीरा तैयार किया है। वह एफ -6 सहित कुछ लड़ाकू विमानों को परमाणु हमले के योग्य भी बना रहा है। हंस एम क्रिस्टेंसेन व रॉबर्ट एस नोरिस द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की सैन्य छावनियों और वायुसेना ठिकानों की वाणिज्यिक उपग्रह से मिली कई तस्वीरों के विश्लेषण से मोबाइल लांचर और भूमिगत सुविधाएं नजर आती हैं। ये परमाणु हथियारों से जुड़े हो सकते हैं।

भारतीय सेना को हुई दोगुनी हानि
पाकिस्तान के एक आला सैन्य कमांडर ने दावा किया है कि नियंत्रण रेखा पर जारी झड़पों में भारतीय सेना के जवान दोगुनी संख्या में मारे गए हैं। 10वीं पलटन के कमांडर लैफ्टीनैंट जनरल मलिक जफर इकबाल ने कहा कि हमारे 20 सैनिक मारे गए जबकि भारत ने 40 से ज्यादा जवानों को खोया है। इकबाल ने दावा किया कि सैन्य कर्मियों की मौत का आंकड़ा बढऩे के साथ ही विरोधी पक्ष के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करना महंगा सौदा बनता जा रहा है। अगर वह दिन के दौरान संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हैं तो हम इसका बदला शाम से पहले ही ले लेते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!