लद्दाख विवादः पाक सेना प्रमुख व ISI चीफ ने की गुप्त बैठक, चीनी टैंक पर बैठकर बाजवा ने दी भारत को धमक

Edited By Tanuja,Updated: 23 Sep, 2020 05:19 PM

pakistan army shows off new chinese tank for offensive role

नेपाल की तरह चीन के उकसावे में आकर भारत को बार-बार हेंकड़ी दिखाने से बाज नहीं आ रहा है। पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन के बीच ...

इस्लामाबादः नेपाल की तरह चीन के उकसावे में आकर पाकिस्तान भी भारत को बार-बार हेंकड़ी दिखाने से बाज नहीं आ रहा है। पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन के बीच जंग जैसे हालात के चलते ड्रैगन का 'आयरन ब्रदर' पाकिस्‍तान 'टू फ्रंट वॉर' की तैयारी मे लगा है। भारत-चीन तनाव के बीच पाकिस्‍तानी के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को पंजाब प्रांत में स्थित फील्‍ड फायरिंग रेंज का दौरा किया। इस दौरान उन्‍होंने चीन के तीसरे पीढ़ी के मेन बैटल टैंक VT-4 के प्रदर्शन का जायजा लिया।

 

#COAS visited Field Firing Ranges near Jhelum today to witness demonstration of state of the art, Chinese origin third generation Main Battle Tank VT-4. This potent war fighting machine will be employed in offensive role by strike formations after induction (1/5) pic.twitter.com/csQv54XVDj

— DG ISPR (@OfficialDGISPR) September 22, 2020

जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रत्‍येक उभरती हुई चुनौती और क्षेत्रीय खतरे से निपटने के लिए तैयार है। भारत का नाम लिए बगैर उन्‍होंने कहा कि देश की सुरक्षा और संप्रभुता पर अगर आंच आई तो हम इसका करारा जवाब देंगे। जनरल बाजवा ने दावा किया कि चीनी टैंक भविष्‍य में आक्रामक कार्रवाई में बेहद मददगार साबित होगा।

PunjabKesari

उन्‍होंने कहा कि चीनी टैंक दुनिया के सबसे आधुनिक टैंक में से एक है। इसमें हमला करने के साथ-साथ सुरक्षा और बचाव के भी सभी हाईटेक उपकरण लगे हुए हैं। जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रत्‍येक उभरती हुई चुनौतियों और क्षेत्रीय खतरे से निपटने के लिए तैयार है। बता दें कि भारत-चीन तनाव के बीच जनरल जावेद बाजवा ने पिछले दिनों अपने शीर्ष जनरलों के साथ रावलपिंडी स्थित सेना मुख्‍यालय में बैठक की।

PunjabKesari

इस बैठक में जनरल बाजवा ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना रणनीतिक और क्षेत्रीय हालात को ध्‍यान में रखते हुए जंग की अपनी तैयारी के स्‍तर को बढ़ा दे। उन्‍होंने कहा, 'हम इस खतरे से वाकिफ हैं और देश की मदद से इस जंग को निश्चित रूप से जीतेंगे।' भारत का नाम लिए बिना बाजवा ने कहा कि अगर हमारे ऊपर युद्ध थोपा गया तो हम हर एक आक्रामक कार्रवाई का करारा जवाब देंगे।

PunjabKesari

इससे पहले पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और ISI प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने बहुदलीय सम्मेलन से महज कुछ दिनों पहले प्रमुख विपक्षी नेताओं के साथ एक गोपनीय बैठक की और उनसे प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ अपने सियासी मतभेदों में सेना का नाम घसीटने से बचने को कहा। मीडिया में आई एक खबर में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!