पाक की अर्थव्यवस्था ICU में, टीवी खोलो तो हार दिखाई देती: पाक चीफ जस्टिस

Edited By Tanuja,Updated: 20 Jun, 2019 10:09 AM

pakistan chief justice from economy to cricket it is all depressing

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस आसिफ सईद खोसा ने देश के हालात को लेकर बेहद मायूसी जताते हुए बुधवार को कहा कि ...

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के चीफ जस्टिस आसिफ सईद खोसा ने देश के हालात को लेकर बेहद मायूसी जताते हुए बुधवार को कहा कि इन दिनों पाकिस्तानी लोग अर्थव्यवस्था, राजनीति और यहां तक की क्रिकेट जगत तक से केवल ‘निराशाजनक’ खबरें ही सुन रहे हैं। चीफ जस्टिस ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसी खबरें कि ‘देश की अर्थव्यवस्था ICU में हैं’ अच्छी खबर नहीं है। उन्होंने कहा देश की अर्थव्यवस्था या तो ICU में है अथवा अभी ICU से बाहर आई है।’

PunjabKesari

उन्होंने कहा,‘हम संसद से बाहर आती आवाजें सुनते हैं और देखते हैं कि सदन के नेता के साथ ही विपक्ष के नेता को बोलने की इजाजत नहीं है। यह निराशाजनक है।’ उनका इशारा सत्तारूढ़ ‘पाकिस्तान तहरीके इंसाफ’ और ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज’ के बीच मतभेदों की ओर था। दुनिया न्यूज ने खोसा के हवाले से कहा,‘‘हम चैनल बदलते हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप की ओर देखते हैं तो वहां भी निराशाजनक खबरे हैं।’ उन्होंने कहा कि ऐसे अफरा तफरी के माहौल में पाकिस्तान की जनता को जो भी अच्छी खबरें सुनाई दे रहीं हैं वह पाकिस्तान की अदालतों से हैं।

PunjabKesari

बता दें कि 16 जून को वर्ल्ड कप में हुए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था। चीफ जस्टिस खोसा ने कहा कि इन दिनों केवल अदालतों से ही अच्छी खबर सुनने को मिलती है। पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल किया जा रहा है, इससे जांच जल्द पूरी हो रही है। यह व्यवस्था हमें सच के करीब जाने में मदद कर रही है। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट दुनिया में पहली ऐसी सर्वोच्च अदालत है, जिसने ऑनलाइन केसों की सुनवाई शुरू की है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!