भारत से डरा पाक बाजवा को नहीं करना चाहता पद मुक्त, सेना नियमों में किया संशोधन

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Nov, 2019 01:27 PM

pakistan does not want to free pakistan bajwa scared post

आखिर इमरान सरकार सेना प्रमुख के पद पर कमर जावेद बाजवा को ही क्यों रखना चाहती है। इसके पीछे का सत्य यह है कि भारत के भय की वजह से पाकिस्तान सरकार अपने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को नहीं हटना चाहती है। यही वजह है कि इमरान सरकार ने सेना प्रमुख बाजवा...

लाहौर: आखिर इमरान सरकार सेना प्रमुख के पद पर कमर जावेद बाजवा को ही क्यों रखना चाहती है। इसके पीछे का सत्य यह है कि भारत के भय की वजह से पाकिस्तान सरकार अपने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को नहीं हटना चाहती है। यही वजह है कि इमरान सरकार ने सेना प्रमुख बाजवा को रोकने के लिए सेना नियमों में संशोधन किया है। इमरान यह जानते हैं कि जम्मू, कश्मीर और भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारत के खिलाफ रणनीति बनाने में बाजवा दक्ष हैं।

PunjabKesari

पाक सरकार को लगता है कि बाजवा के जाने से सीमा पर उसकी पकड़ कमजोर होगी। इसलिए इमरान खान सरकार ने सेना के नियम-255 में संशोधन किया है, ताकि सेना प्रमुख से संबंधित मामले में अदालती अड़चनों को दूर किया जा सके। पाकिस्तान सरकार ने यह कदम तब उठाया, जब सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा के कार्यकाल बढ़ाने के फैसले को निलंबित कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि सेना के नियमों में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!