दिल्ली चुनाव एग्जिट पोल में BJP की हार से पाकिस्तान खुश, मोदी पर कसा तंज

Edited By Tanuja,Updated: 09 Feb, 2020 02:17 PM

pakistan happy with bjp s defeat in delhi election exit poll

दिल्ली विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल में आप की जीत साफ दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल के नतीजों में भाजपा की हार देख कर ...

पेशावरः दिल्ली विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल में आप की जीत साफ दिखाई दे रही है। एग्जिट पोल के नतीजों में भाजपा की हार देख कर पाकिस्तान काफी खुश नजर आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सख्त फैसलों से चिढे पाक ने भारत के आंतरिक मामलों में दखल देते हुए अपनी भड़ास निकाली है। पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने दिल्ली के एग्जिट पोल में भाजपा की हार पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली चुनाव में चरमपंथी सरकार की हार पर हम खुश हैं। उन्होंने ट्विटर पर मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि हम आशा करते है कि भारत के प्रधानमंत्री इस हार से सबक सीखेंगे और घृणा फैलाने वाली अपनी नीतियों की समीक्षा करेंगे।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद बालाकोट स्ट्राइक व कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जैसे भारत के कड़े फैसलों से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। वैश्विक मंच पर वह भारत के खिलाफ अपनी खोखली दलीलों से मुंह की खा चुका है। पाकिस्तान का मोदी सरकार पर आरोप है कि भाजपा का भगवाकरण करने में जुटी हुई है। पाक का ये भी आरोप है कि मोदी के राज में भारत के अल्पसंखकों पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को सभी 70 सीटों पर वोटिंग हुई। इस बीच कई चैनल्स और एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए हैं। इसमें दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को भारी बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है जबकि बीजेपी को झटका लगता दिख रहा है। टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस के मुताबिक आम आदमी पार्टी को 44 सीट, भाजपा को 26 सीट मिल सकती है।

 

PunjabKesari

आज तक न्यूज चैनल के एग्जिट पोल के अनुसार, पश्चिम दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 9-10 सीटें, बीजेपी को 0-1 और कांग्रेस को 0 सीटें मिलने का अनुमान है। टीवी9 भारतवर्ष के एग्जिट पोल में 'आप' को 54 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 15 सीटें, कांग्रेस और उसके सहयोगी को एक सीट मिलने का अनुमान जताया है। - इंडिया न्यूज ने अपने एग्जिट पोल में 'आप' को 53-57 सीटें, बीजेपी और उसके सहयोगी को 11-17, कांग्रेस और उसके सहयोगी को शून्य से दो सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!