15 साल के कश्मीरी आतंकी का कबूलनामा, पाकिस्तान बनाता है जिहादी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 31 Oct, 2018 04:15 PM

pakistan is a production house of militants

कश्मीर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो पाकिस्तान की कलई खोलने के लिए काफी है।

श्रीनगर (मजीद) : कश्मीर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो पाकिस्तान की कलई खोलने के लिए काफी है। वीडियो में 15 साल के एक आतंकी ने बताया है कि कश्मीर के युवाओं को पाकिस्तान कैसे फंसाता है और आतंक के रास्ते पर ले जाता है। पाकिस्तान पर ऐसे आरोप लगते भी रहे हैं कि वह भारत में अशांति फैलाने के लिए युवाओं को भडक़ाता है और अवैध फंडिंग के माध्यम से उन्हें जिहाद के लिए तैयार करता है।

PunjabKesari


 एक वीडियो में 15 साल के एक कश्मीरी लडक़े ने बताया है कि पाकिस्तान का असली चेहरा क्या है और वह भारत में कैसे आतंकी हरकतों को अंजाम देता है। त्राल निवासी और 11वीं क्लास में पढऩे वाले इस युवा आतंकी का नाम फैजान मजीद भट्ट है। वीडियो में उसकी बातों से साफ है कि कश्मीर में चल रहे पाकिस्तान समर्थित संगठन वहां के युवाओं को बरगला कर गलत रास्तों पर धकेलते हैं। हमजा हिजबी नाम के आतंकी संगठन से जुड़े इस युवा आतंकी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वह हाथ में असॉल्ट राइफल थामे दिख रहा है। पोस्टर पर मजीद भट की पूरी प्रोफाइल दी गई है। भट्ट को उस्मान सलाफी और तहरीके मुजाहिदीन का गुर्गा बताया गया है। आतंकी संगठन में शामिल होने की तारीख 3 अक्टूबर 2018 बताया गया है।


मजीद भट्ट पर हाल में पट्टन में ग्रेनेड हमला करने का आरोप है जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। मजीद ने वीडियो में बताया है कि वह अब्दुल मजीद भट्ट का बेटा है और उसका पूरा परिवार त्राल जिले में रहता है। उसने सोपोर से 3 अक्टूबर को अपनी आतंकी गतिविधियां शुरू की जिसमें उसकी मदद एक शौकत नाम के शख्स ने की। मजीद ने बताया है कि जिहाद के लिए वह तैयार तो हो गया लेकिन बाद में जब अपने घर पहुंचा तो घरवालों ने उसे रहने की जगह नहीं दी। इसके लिए कई बार लड़ाई-झगड़ा भी हुआ।

PunjabKesari
नहीं जाने देते हैं घर वापस
मजीद ने कहा कि घर के अलावा गांववालों ने भी रहने की जगह नहीं दी। फिर अहसास हुआ कि यह कोई जिहाद नहीं है जिसमें घर वालों को परेशान किया जाए। मैं जब घर से निकला तो घर वालों को पता नहीं था कि मैं कहां हूं और क्या कर रहा हूं। बाद में घरवालों ने वीडियो दिया जिसमें मुझे पता चला कि मेरी मां को हार्ट अटैक हुआ है। फिर मैंने इनसे (आतंकी) घर जाने को बोला तो मुझे जवाब मिला कि मैं वापस नहीं जा सकता। उसी दिन मेरी फोटो वायरल कर दी गई। फिर मुझे पट्टन में हमला करने के लिए भेजा गया। वहां शौकत ने ग्रेनेड फेंका जिसमें कई लोग जख्मी हुए। फिर मुझे वहां भी अहसास हुआ कि यह कोई जिहाद नहीं है। इंसानियत को खत्म करना जिहाद नहीं हो सकता।

PunjabKesari
युवाओं से की भावुक अपील
मजीद ने कहा कि मुझे पुलिस ने जिंदा पकड़ा तो मैंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को शुक्रिया कहा। मेरे घरवालों ने मेरे जिंदा होने की खबर सुनी तो वे भी काफी खुश हुए। मैं इस वीडियो के माध्यम से अपील करना चाहता हूं कि जो भी जिहाद के रास्ते पर जाना चाहते हैं, वे सोचें समझें और जानें कि यह कोई जिहाद नहीं है। ऐसे लोग पहले अपने मां-बाप को देखें और पता करें कि वे कहां हैं, किस हालत में हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!