पाक में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण का मामला भड़का, सड़कों पर उतरे लोग

Edited By Tanuja,Updated: 01 Apr, 2019 10:38 AM

pakistan protesters demand end to forced conversions

पाकिस्‍तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण व निकाह मामले में वहां के हिंदू समुदाय में रोष बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को पाकिस्‍तान के लाहौर में हिंदू लोगों ने सड़कों पर...

पेशावरः पाकिस्‍तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण व निकाह मामले में वहां के हिंदू समुदाय में रोष बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को पाकिस्‍तान के लाहौर में हिंदू लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। बता दें कि पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों रवीना और रीना को अगवा करके जबरन मुस्लिम बनाकर उनका निकाह का मामला सामने आने के बाद यहां हिंदूओं में भय और आक्रोश व्‍याप्‍त है। हालांकि, पाकिस्‍तान सरकार ने पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने की बात कही है, लेकिन सरकार की कथनी और करनी में फर्क नजर आ रहा है।
PunjabKesari
रीना और रवीना के अगवा होने के बाद से हिंदू लड़कियों को गायब करने के सिलसिले में तेजी से हिंदू समाज आतंकित है। पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर उन्हें जबरन मुसलमान बनाए जाने को मामले को उजागर करने वाली पाकिस्तानी पत्रकार वींगस ने हिंदू कार्यकर्ताओं के हवाले से बताया कि गुरुवार को सिंध प्रांत के सक्खर से दस साल की एक और हिंदू लड़की लक्ष्मी को अगवा कर लिया गया। उनके अनुसार बीते एक माह में कम से कम 13 हिंदू लड़कियों को अगवा किया जा चुका है। एक दिन पहले ही सिंध के बादिन इलाके से 15 साल की हिंदू लड़की माला को अगवा कर लिया गया था।
PunjabKesari
पाकिस्तान में होली के दिन रीना और रवीना को अगवा किए जाने के बाद से ये अराजक तत्व और ज्यादा बेखौफ नजर आ रहे हैं, जो नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका निकाह कराने का धंधा कर रहे हैं।ऐसे तत्वों में मियां मिट्ठू खासा कुख्यात है। उसने खुले आम कह रखा है कि उसका मकसद हर साल कम से कम सौ हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाना है। उसके रसूख का पता इससे चलता है कि उसे इमरान खान से लेकर पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा भी कौम की सेवा करने वाला मौलवी बताते हैं।
PunjabKesari
इमरान खान की पार्टी तहरीक एक इंसाफ के सांसद रमेश कुमार वांकवानी का कहना है कि यहां दो या तीन मदरसे हैं जो जबरन धर्म परिवर्तन के लिए जाने जाते हैं। इनमें बारछूंदी शरीफ का मियां मिठ्ठू भी शामिल है। ये अन्‍य छोटे मदरसों की भी मदद करते हैं। वांकवानी के मुताबिक वो उम्रदराज महिलाओं या मर्दों का नहीं बल्कि लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराते हैं। उन्‍होंने एक वर्ष में हजारों हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराया है। उनका यह भी आरोप है कि धर्म परिवर्तन के बाद इन लड़कियों की शादी ऐसे व्‍यक्ति से कर दी जाती है जो आम तौर पर पहले से ही विवाहित होता है। उनका यह भी कहना है कि कई बार इन लड़कियों को वैश्‍वावृत्ति में जाने के लिए मजबूर किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!