पाक का नापक खेल शुरू, PoK में जमा हुए 150 आतंकी, हाई अलर्ट पर सेना

Edited By Yaspal,Updated: 10 Aug, 2019 06:43 PM

pakistan s nephew game started 150 terrorists gathered in pok

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान में टेंशन काफी बढ़ गई है। तनाव में बढ़ोत्तरी के साथ ही पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की साजिश शुरू कर दी है। इस्लामाबाद ने पाकिस्तान...

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान में टेंशन काफी बढ़ गई है। तनाव में बढ़ोत्तरी के साथ ही पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने की साजिश शुरू कर दी है। इस्लामाबाद ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और जम्मू-कश्मीर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तत्काल दर्जन भर आतंकी शिविरों को फिर से सक्रिय कर दिया है।
PunjabKesari
सुरक्षाबल अलर्ट पर
पेरिस स्थित अंतर सरकारी संस्थान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) द्वारा दी गई मई 2019 तक की समयसीमा को देखते हुए लगभग पूरी तरह बंद हुठए इन आतंकी शिविरों में पिछले सप्ताह के दौरान काफी ज्यादा गतिविधियां देखी गईं। शीर्ष खुफिया सूत्रों ने कहा कि नियंत्रण रेखा (LoC) से लगे पीओके क्षेत्र के कोटली, रावलकोट, बाघ और मुजफ्फाराबाद में आतंकी शिविर प्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी सेना के सहयोग से दोबारा सक्रिय हो गए हैं, जिसे देखते हुए भारतीय सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
PunjabKesari
इमरान ने दी आतंकवादी हमले की धमकी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दो दिन पहले नेशनल असेंबली (पाकिस्तानी संसद) में बयान दिया था कि भारत में अब अगर पुलवामा जैसा हमला होता है, तो इसके लिए इस्लामाबाद जिम्मेदार नहीं होगा। इमरान के बयान में प्रत्यक्ष तौर पर जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) के हैंडलर्स को प्रशिक्षण और लॉन्च पैड दोबारा सक्रिय करने के लिए खुली छूट दे दी गई है।
PunjabKesari
खुफिया रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि जेईएम, एलईटी और तालिबान के लगभग 150 सदस्य कथित तौर पर कोटली के निकट फागूश और कुंड शिविरों तथा मुजफ्फराबाद क्षेत्र में शवाई नल्लाह और अब्दुल्लाह बिन मसूद शिविरों में जमा हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, जेईएम प्रमुख मौलाना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अतहर भी पीओके क्षेत्र में देखा गया है।
PunjabKesari
रक्षा मंत्रालय में उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि इस समय घाटी में मौजूद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) के निदेशक अरविंद कुमार, जम्मू- कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह और सेना के शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे। एनएसए ने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के साहसिक निर्णयों के बाद सुरक्षा रणनीति तथा सीमा पार से आतंकी खतरों पर चर्चा की।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!