सीमा विवाद पर राजनाथ के बयान से तिलमिलाया PAK, जमकर निकाली भारत के खिलाफ भड़ास

Edited By Tanuja,Updated: 13 Oct, 2020 02:54 PM

pakistan s reaction on rajnath singh comment on border dispute

सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को ...

इस्लामाबादः सीमा विवाद को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान तिलमिला उठा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान और चीन एक मिशन के तहत भारत के साथ सीमा विवाद पैदा कर रहे हैं। पाकिस्तान ने इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे गैर-जरूरी और गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी ये दिखाती कि उनकी सरकार पाकिस्तान को लेकर कितनी ज्यादा ऑब्सेस्ड है।

PunjabKesari

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान-चीन की दोस्ती के खिलाफ भारत के कथित प्रोपेगैंडा की भी आलोचना की। पाकिस्तान ने कहा है कि ऐसा देश जो विस्तारवादी नीति पर चल रहा है और आतंकवाद को प्रोत्साहित कर रहा है, उसका दूसरे देशों पर ऐसे आरोप लगाना हास्यास्पद है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, वैश्विक समुदाय को अंदाजा है कि आरएसएस-भाजपा की मौकापरस्त सरकार क्षेत्र की शांति, स्थिरता और सुरक्षा को खतरे में डाल रही है। भारत खुद न केवल पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद पैदा कर रहा है बल्कि उनके शांतिपूर्ण समाधान से भी दूर भाग रहा है।

PunjabKesari

पाकिस्तान ने कहा, क्षेत्र की शांति और स्थिरता को खतरे में डालने, हिंदू अतिवादियों और अखंड भारत की विचारधारा को उपकरण के तौर पर इस्तेमाल करने के बजाय भारत को अपनी गलतियां सुधारनी चाहिए। भारत को अपना आक्रामक एजेंडा छोड़कर पड़ोसी देशों के साथ सीमा विवाद सुलझाने चाहिए। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी सोमवार को कश्मीर को लेकर अपनी भड़ास निकाली। कुरैशी ने दावा किया कि पाकिस्तान ने कश्मीर पर भारत के नैरेटिव का सही तरीके से काउंटर किया और उनकी विदेश नीति सफल रही। कुरैशी ने कहा, आज अंतर्राष्ट्रीय समुदाय और मीडिया भारत के नैरेटिव पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं कर रहा है बल्कि वो उससे सवाल पूछ रहा है। आज पाकिस्तान भारत के नैरेटिव को सफलतापूर्वक काउंटर कर रहा है।

PunjabKesari

विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि अमेरिका में 9/11 हमले के बाद भारत ने कश्मीरियों के आत्म-निर्णय के अधिकार की लड़ाई को बड़ी चालाकी के साथ आतंकवाद से जोड़ दिया था। एक तरफ भारत कश्मीर में मासूम लोगों की जान ले रहा था और दूसरी तरफ उन पर और पाकिस्तान पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा रहा था। लेकिन जब हम आतंकवाद के खिलाफ नेशनल ऐक्शन प्लान लेकर आए तो ना केवल हमने आतंकवाद को हराया बल्कि पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच बिगड़ी छवि को भी सुधारा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!