भारत के धारा 370 पर फैसले से सदमे में पाकिस्तान, PM मोदी के खिलाफ यूं निकाली भड़ास

Edited By Tanuja,Updated: 05 Aug, 2019 12:55 PM

pakistan shocked with india s action on article 370

भारत में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले के बाद पाकिस्तान सदमें मेंं ...

इस्लामाबादः भारत में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले के बाद पाकिस्तान सदमें मेंं है। पाकिस्तान मीडिया में इस मुद्दे पर कई प्रतिक्रियाएं आ रहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली जा रही है।  हालांकि इस मुद्द पर पाक सरकार की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आयाहै लेकिन  पाक मीडिया में एक डिबेट के दौरान पाक के राजनीतिक विशेषज्ञ हारिस नवाज के कहा कि भारत के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में उठाएंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि ये पाकस्तानियों के लिए इम्तिहान की घड़ी और आज उन्हें साबित करना होगा कि वे सही में पाक के साथ हैं । मोदी सरकार के खिलाफ बौखलाहट बयान करते हुए उन्होंने कहा कि इमरान खान सरकार द्वारा बार-बार बातचीत का न्यौता देने के बावजूद मोदी सरकार द्वारा ये कदम उठाना पाक के साथ ज्यादती है। उन्होंने कहा कि इस समय पाक की कि सभी पार्टियों को एकजुट होकर भारत के इस फैसले का सख्ती से विरोध करना चाहिए।


PunjabKesari
 एक अन्य राजनीतिक विशेषज्ञ ने कहा कि भारत अमेरिका के साथ अपने रिश्तों की प्रागढ़ता फायदा उठा रहा है। इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मध्यस्ता को ठुकरा कर नरेंद्र मोदी अमेरिका के साथ अपने संबंधों का नाजायज फायदा उठाया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस फैसले के खिलाफ लड़ना चाहिए और हर एक्शन को तैयार रहना होना चाहिए ।

PunjabKesari

 पाक विशेषज्ञों ने घाटी के बाद जम्मू में भी मोबाइल इंटरनेट बंद करने को जुल्म की इंतेहा कहा उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने राज्य में कम्युनिकेशन के सारे रास्ते बंद कर व कश्मीर औऱ जम्मू घाटी में धारा 144 लागू कर धोखा किया है। उन्होंने महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और सज्जाद लोन समेत श्रीनगर में हुई मीटिंग में शामिल तमाम नेताओं को नजरबंद करना मोदी सरकार की सबसे बड़ी ज्यादती बताया

PunjabKesari

राजनीतिक विशेषज्ञ लेफ्टिनेंट जनरल नईम खादिम लोधी ने कहा कि ये अहम होगा कि इस मामले में भारत का विपक्ष क्या फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि हमारा पक्ष तो मजबूत है लेकिन पाक कि आवाज को सही तरीके से नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पाक हमेशा से कश्मीर मुद्दे पर हमेशा से अपनी बात रखने में नाकाम रहा है । यही वजह है कि भारत ने धारा 370 पर अपना कदम बढा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीरियों के अधिकारों पर डाका डाला है ।

PunjabKesari

बता दें कि  राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान कर दिया है। राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविंद की ओर से जारी संवैधानिक आदेश के बाद ही शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे। सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया । उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!