पाकिस्तान ने कबूला, 27 फरवरी को उड़ान पर थे एफ-16 विमान

Edited By Yaspal,Updated: 02 Apr, 2019 12:03 AM

pakistan was flying on kabula f 16 aircraft on 27th february

पाकिस्तान ने सोमवार को स्वीकार किया कि 27 फरवरी को एफ-16 विमानों सहित उसकी वायुसेना के सभी विमान हरकत में थे लेकिन इससे इंकार किया कि भारतीय वायुसेना ने उसके एक एफ-16 विमान को मार गिराया

रावलपिंडीः पाकिस्तान ने सोमवार को स्वीकार किया कि 27 फरवरी को एफ-16 विमानों सहित उसकी वायुसेना के सभी विमान हरकत में थे लेकिन इससे इंकार किया कि भारतीय वायुसेना ने उसके एक एफ-16 विमान को मार गिराया।
PunjabKesari
पाकिस्तानी सेना के संयुक्त जनसंपर्क विभाग आईएसपीआर ने एक बयान जारी कर 27 फरवरी को भारत से लगती सीमा के पास कार्रवाई में पाकिस्तान के एफ-16 विमान का उपयोग करने और उसे भारतीय वायुसेना द्वारा मार गिराये जाने के दावों को खारिज कर दिया। बयान में कहा गया है कि 27 फरवरी की घटना अब इतिहास बन चुकी है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के किसी एफ-16 को नहीं मार गिराया।
PunjabKesari
आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) ने जेएफ-17 से अपनी सीमा के भीतर से नियंत्रण रेखा के पार कार्रवाई की। भारत के दो लड़ाकू विमानों ने जब नियंत्रण रेखा पार की तो उसे पीएएफ ने मार गिराया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें एफ-16 से मारा गया या जेएफ-17 से।
PunjabKesari
आईएसपीआर ने कहा, ‘‘उस समय एफ-16 समेत पीएएफ के सभी विमान उड़ान पर थे और अगर एफ-16 का भी इस्तेमाल किया गया तो भी यह सच नहीं बदलने वाला कि दो भारतीय विमान मार गिराये गये। भारत अपनी मर्जी से कुछ भी कह सकता है। उसने जोर दिया कि पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा में कुछ भी करने का अधिकार है। आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने पिछले माह अंतरराष्ट्रीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में 27 फरवरी को एफ-16 के इस्तेमाल से इंकार किया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!