रात के अंधेरे में भारतीय क्षेत्र में घुसी 'पाकिस्तानी नौका', कोस्टगार्ड ने 10 पाक नागरिकों को दबोचा

Edited By rajesh kumar,Updated: 09 Jan, 2022 02:19 PM

pakistani boat  entered indian territory in the dark of night

भारतीय तट रक्षक ने गुजरात के अपतटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौका का नाम ‘यासीन'' है...

नेशनल डेस्क: भारतीय तट रक्षक ने गुजरात के अपतटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौका का नाम ‘यासीन' है और तटरक्षक ने शनिवार रात एक अभियान के दौरान उसे पकड़ा। अधिकारी ने ट्विटर पर बताया, ‘‘भारतीय तटरक्षक पोत ‘अंकित' ने आठ जनवरी की रात को एक अभियान के दौरान अरब सागर में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं।

आगे की पूछताछ के लिए नौका को पोरबंदर लाया जा रहा है।'' पिछले साल 15 सितंबर को तटरक्षक ने इसी तरह के अभियान में गुजरात के अपटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे। ऐसी नौकाओं का इस्तेमाल कर राज्य तट के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़े हैं।

पिछले साल 20 दिसंबर को, तटरक्षकों ने राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे और नौका से 77 किलोग्राम हेरोइन मिली थी जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये थी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!