कल भारत आएगा पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल, पानी के मुद्दे सुलझाने पर होगी चर्चा

Edited By Seema Sharma, Updated: 29 May, 2022 08:33 AM

pakistani delegation will come to india tomorrow

पाकिस्तान का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जल विवाद पर वार्ता के लिए सोमवार को भारत आ रहा है। ‘डॉन’ अखबार ने शनिवार को पाकिस्तान के सिंधु जल आयुक्त सैयद मोहम्मद मेहर अली शाह के हवाले से कहा कि वार्ता 30-31

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जल विवाद पर वार्ता के लिए सोमवार को भारत आ रहा है। ‘डॉन’ अखबार ने शनिवार को पाकिस्तान के सिंधु जल आयुक्त सैयद मोहम्मद मेहर अली शाह के हवाले से कहा कि वार्ता 30-31 मई को नई दिल्ली में होगी। प्रतिनिधिमंडल वाघा बॉर्डर के जरिए भारत आ रहा है। शाह ने कहा कि बाढ़ पूर्वानुमान आंकड़े साझा करने पर बातचीत होगी और PCIW (सिंधु नदी के लिए पाकिस्तान के आयुक्त) की वार्षिक रिपोर्ट पर भी चर्चा की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल निर्माणाधीन पाकल डल और लोअर कलनई बांध की यात्रा नहीं करेगा, लेकिन इन पर और अन्य परियोजनाओं पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि मार्च में भारत और पाकिस्तान ने सिंधु जल संधि को उसकी वास्तविक भावना से लागू करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी और आशा व्यक्त की थी कि स्थायी सिंधु आयोग की अगली बैठक भारत में जल्द से जल्द आयोजित की जाएगी। सिंधु जल संधि के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत, बैठक वैकल्पिक रूप से पाकिस्तान और भारत में सालाना होती है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!