अमरनाथ यात्रा से पहले IB पर पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर, डोडा में एक आतंकी पकड़ा...जवानों पर हमले की फिराक में था

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Jun, 2022 11:32 AM

pakistani infiltrator killed on ib before amarnath yatra

जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया।

नेशनल डेस्क: जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आर. एस. पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बकरपुर सीमा चौकी (बीओपी) के पास सुबह करीब 4 बजे घुसपैठिए की संदिग्ध गतिविधि देखी थी। उन्होंने बताया कि घुसपैठिए का शव अब भी बाड़ के पास पड़ा है और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है।

 

डोडा में आतंकवादी गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादी को पाकिस्तान में मौजूद उसके आकाओं से जिले के पुलिसकर्मियों पर हमले का निर्देश मिला था। पुलिस ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर जम्मू में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस की एक टीम ने रविवार को डोडा शहर के बाहरी इलाके में स्थित चौकी पर एक व्यक्ति को रोककर उससे पूछताछ की।

 

तलाशी के दौरान उसके पास से हथियार एवं गोला बारूद बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी पहचान डोडा के कोटी गांव के निवासी फरीद अहमद के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि अहमद के पास से एक चीनी पिस्तौल, दो मैगजीन, 14 कारतूस और एक मोबाइल फोन जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि सूचना है कि अहमद को मार्च में एक व्यक्ति से हथियार एवं गोलाबारूद मिला था और उसे डोडा में पुलिसकर्मियों पर हमले का जिम्मा सौंपा गया था।

 

हालांकि, पुलिस के समय रहते कदम उठाने और तुरंत कार्रवाई करने से उसकी साजिश नाकाम हो गई। पुलिस ने कहा कि एक विशेष टीम मामले में जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि आतंकवादी बेहद कट्टरपंथी है और उसे सीमा पार से उसके आकाओं से फोन पर निर्देश मिलते थे। उसे कश्मीर घाटी और डोडा में आतंकवादी संगठन के लिए काम करने के लिए उकसाया गया था। पुलिस ने बताया कि डोडा पुलिस थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!