अमरीकी रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तानी आतंकी लगातार कर रहे हैं भारत में हमले

Edited By Isha,Updated: 20 Sep, 2018 02:07 PM

pakistani terrorists are continuously attacking in india

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता, ये तो पूरी दुनिया को पता है, वहीं ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण...

इंटरनेशनल डेस्कः  भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता, ये पूरी दुनिया को पता है। वहीं, ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण आतंकरोधी कदमों के लिए भारत की सराहना करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकी समूह भारत में अपने हमले जारी रखे हुए हैं। अमरीकी विदेश विभाग ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म’ में कहा कि भारतीय नेतृत्व ने घरेलू स्तर पर आतंकी हमलों को रोकने के लिए सराहनीय काम किया है।
PunjabKesari
अमरीका ने बुधवार को कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह लगातार क्षेत्रीय खतरा पैदा कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान ने 2017 में आतंकवाद पर अमरीका की चिंताओं पर पर्याप्त रूप से ध्यान नहीं दिया। अमरीका के विदेश विभाग ने साल 2017 के लिए आतंकवाद पर वार्षिक कंट्री रिपोर्ट में कहा कि हालांकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अल-कायदा कमजोर पड़ा है, लेकिन भारतीय उपमहाद्वीप में इसका क्षेत्रीय संगठन अल-कायदा क्षेत्र में अपनी गतिविधियां जारी रखे है।
PunjabKesari
रिपोर्ट में भारत और अमरीका तथा समान विचारधारा वाले देशों के साथ मिलकर आतंक के षड्यंत्रकारियों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प व्यक्त किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि भारत लगातार हमले झेलता रहा, पाकिस्तानी आतंकी संगठनों की ओर से और आदिवासी तथा माओवादियों की तरफ से भी। भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से होने वाले हमलों का जिम्मेदार ठहराया। 
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!