PM मोदी के स्वागत के लिए फलस्तीनी राष्ट्रपति ने तोड़ा प्रोटोकॉल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Feb, 2018 05:00 PM

palestine president breaks protocol to welcome pm modi

तीन पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की राजधानी रामल्ला पहुंचे। फिलिस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने मोदी को प्रेसिडेंशियल हेडक्वॉर्टर अल-मुक्ता में गार्ड ऑफ आॅनर दिया गया। इस दौरान फिलीस्तीन...

नेशनल डेस्क: तीन पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की राजधानी रामल्ला पहुंचे। फिलिस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने मोदी को प्रेसिडेंशियल हेडक्वॉर्टर अल-मुक्ता में गार्ड ऑफ आॅनर दिया गया। इस दौरान फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम का स्वागत किया। 

 

 


इजराइल ने पेश की 'दोस्ती की मिसाल' 
मोदी ​के इस दौरे में इजराइल ने अपनी 'दोस्ती की मिसाल' पेश की। अपनी दुश्मनी को भुलाते हुए जॉर्डन सरकार ने अपने सैन्य हेलिकॉप्टर से पीएम को रामल्ला के लिए रवाना किया। इस दौरान आसमान पर एक दिलचस्प नज़ारा देखने को मिला जहां मोदी की सुरक्षा के लिए एक इजराइली चॉपर उन्हें एस्कॉर्ट करता देखा गया। 
PunjabKesari
इजराइल ने पीएम को आसमान में दी सुरक्षा
बता दें कि भारत और इज़राइल के बीच काफी मजबूत संबंध हैं। पिछले महीने जब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ 6 दिन की यात्रा पर भारत आए थे, तब पीएम मोदी और नेतन्याहू के बीच 'पक्की दोस्ती' देखने को मिली थी। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर खुद हवाई अड्डे पर नेतन्याहू की अगवानी की थी। अब इजराइल ने अपनी दोस्ती निभाते हुए पीएम मोदी के चॉपर को आसमान में सुरक्षा दी। मोदी की फिलिस्तीन यात्रा दोनों देशों के लिए अहम मानी जा रही है। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति के बीच विकास, उन्नति, सूचना तकनीकी पर्यटन, खेल और कृषि संबंधित मुद्दों पर बातचीत होगी।
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!