अतिक्रमण विरोधी अभियान को पैंथर्स का पूरा समर्थन, जमीनों व कालेधन के लिए बने विशेष जाँच कमेटी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Aug, 2020 04:57 PM

panthers come in support of actions against corrupt leaders

जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को पूरा समर्थन देते हुए पैंथर्स पार्टी के प्रांतीय प्रधान राजेश पडग़ोत्रा ने सरकार से मांग की है कि राजनेताओं और प्रभावशाली लोगों द्वारा कब्जाई गई सरकारी जमीनोंं को फौरन खाली करवाया जाए।

साम्बा : जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को पूरा समर्थन देते हुए पैंथर्स पार्टी के प्रांतीय प्रधान राजेश पडग़ोत्रा ने सरकार से मांग की है कि राजनेताओं और प्रभावशाली लोगों द्वारा कब्जाई गई सरकारी जमीनोंं को फौरन खाली करवाया जाए। साम्बा जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए पडग़ोत्रा ने कहा कि जिस प्रकार कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ आप्रेशन ऑलआऊट चलाया जा रहा है, ठीक उसी प्रकार सरकारी जमीनें कब्जाने वाले भ्रष्ट नेताओं व रसूखदार लोगों के खिलाफ भी ऐसा ही अभियान छेड़ा जाए। 


    पडग़ोत्रा ने कहा कि जिला प्रशासन ने बिना किसी दबाव और भेदभाव के जिस प्रकार पहले भाजपा के पूर्व मंत्री पर एफआईआर दर्ज की और गत दिवस जिस प्रकार नेकां के पूर्व मंत्री से सरकारी जमीन खाली करवाई है, वह सराहनीय है। पैंथर्स नेता ने कहा कि इन नेताओं ने सत्ता के दम पर सरकारों व भोले-भाले लोगों को चूना लगाया है और कालाधन इक_ा किया है लेकिन जिला प्रशासन ने इन्हें नंगा करने का जो साहस दिखाया है, उससे आम लोगों में उम्मीद की किरण जागी है। पडग़ोत्रा ने कहा कि चंद बरसों में ही इन नेताओं ने बीबी-बच्चों के नाम पर कई-कई फैक्टरियाँ, होटल व अन्य व्यापारिक संस्थान खड़े कर लिए गए हैं व दिल्ली-मुंबई में फ्लैट्स खरीदे हैं, इसलिए सरकार को चाहिए कि वह इन नेताओं द्वारा 1996 के चुनाव के दौरान हलफनामे में दर्शाई गई सम्पत्ति को सार्वजनिक करे और इस बात की जांच की जाए कि दो दशकों में इन्होंने इतनी प्रापर्टी कैसे एकत्र कर ली। 


    पडग़ोत्रा ने कहा कि ऐसी ही सरकारी जमीनों पर कब्जे कर लोगों द्वारा बड़े-बड़े लोन भी ले लिए गए हैं जिसका उदाहरण नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व मंत्री का बेटा है जिसने जेके बैंक को 177 करोड़ रूपए का चूना लगाया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला सहित कई पूर्व मुख्यमंत्रियोंं द्वारा भठिंडी में वन विभाग की जमीन पर आलीशान कोठियाँ बनाई गई हैं जिन्हें सरकार अपने कब्जे में ले। कांग्रेस के पूर्व राजस्व मंत्री की आलीशान कोठी भी अवैध रूप से खड्ड में बनाई गई है। इसी प्रकार जिले में भी कई बड़े नेताओं द्वारा साम्बा में शमशान घाट, ठंडी खुई, बलोल नाले,  बेई दरिया घगवाल,  आदि में सरकारी जमीनों पर कब्जा कर आलीशान होटल, कॉलेज, स्टोक क्रशर, फैक्टरियां और अन्य बड़े भवन बनाए गए हैं। पडग़ोत्रा ने कहा कि उपराज्यपाल एक विशेष कमेटी का गठन करें और बीते दशकों के दौरान अकूत धन-सम्पत्ति अर्जित करने वाले सभी पार्टियों के बड़े नेताओं की जांच करवाई जाए। इस अवसर पर पैँथर्स नेता खजूर सिंह, राकेश वर्मा भी मौजूद थे ।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!