परमबीर सिंह का सनसनीखेज आरोप, कहा-सचिन वाजे को बहाल करने के लिए उद्धव-आदित्य ठाकरे ने बनाया दवाब

Edited By Seema Sharma, Updated: 21 Jun, 2022 09:25 AM

parambir singh allegation on uddhav thackeray and aaditya thackeray

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य जो राज्य में कैबिनेट मंत्री भी हैं

नेशनल डेस्क: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य जो राज्य में कैबिनेट मंत्री भी हैं, उन्होंने उन पर निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे को बहाल करने के लिए 'दबाव' बनाया था। परमबीर सिंह के ये आरोप राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई द्वारा दायर 'भ्रष्टाचार' पर आरोपपत्र का हिस्सा हैं।

 

वाजे को बाद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एंटीलिया केस का कथित मास्टरमाइंड होने के आरोप में गिरफ्तार किया था और बाद में उसे बर्खास्त कर दिया गया था। सीबीआई ने इस महीने की शुरुआत में देशमुख और उनके दो कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। सिंह का बयान सोमवार को बचाव पक्ष के वकीलों को सौंपे गए आरोपपत्र का हिस्सा है। सीबीआई ने सिंह से पूछताछ करते हुए उनसे उन परिस्थितियों के बारे में पूछा था जिनके तहत जून 2020 में उनकी अध्यक्षता वाली निलंबन समीक्षा समिति ने वाजे को पुलिस बल में बहाल किया था।

 

परमबीर सिंह ने सीबीआई को दिए बयान में कहा
परमबीर सिंह ने अपने बयान में कहा कि गृह मंत्री (देशमुख) ने मास्क के जब्त किए जाने संबंधी मामले के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वाजे की प्रशंसा की थी और मुझसे कहा कि सचिन वाजे को बहाल किया जाना चाहिए। यह 22-23 मार्च, 2020 के आसपास का दिन था। कुछ दिनों बाद आदित्य ठाकरे के पीए सूरज चौहान मुझसे मिलने आए और उन्होंने मुझ पर सचिन वाजे को बहाल करने के लिए दबाव डाला। उन्होंने यह भी कहा कि आदित्य ठाकरे ऐसा चाहते हैं। परमबीर सिंह ने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और सीएम ने भी उन्हें वाजे को बहाल करने के लिए कहा।

 

परमबीर सिंह ने कहा, 'उन्होंने (चौहान) मुझे आदित्य ठाकरे को फोन करने के लिए भी कहा और मैंने उन्हें व्हाट्सएप पर फोन किया। आदित्य ठाकरे ने मुझे इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात करने के लिए कहा। मैंने उद्धव ठाकरे के पीएसओ राजपूत के फोन पर फिर से व्हाट्सएप पर फोन किया। पीएसओ ने सीएम को फोन दिया और उन्होंने (ठाकरे) भी मुझसे सचिन वाजे को बहाल करने के लिए भी कहा।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!