RSS गोवा के पूर्व प्रमुख बोले, भाजपा पार्रिकर को CM बने रहने के लिए कर रही मजबूर

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Oct, 2018 02:09 PM

parrikar is being forced to remain chief minister welingkar

मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के खराब स्वास्थ्य के चलते कभी उनके इस्तीफे की अफवाह उड़ रही है तो कभी कांग्रेस द्वारा राज्य में अपनी पैठ होने का दावा सामने आ रहा है। वहीं इसी बीच आरएसएस की गोवा इकाई के पूर्व प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने आरोप लगाया है कि...

पणजी: मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के खराब स्वास्थ्य के चलते कभी उनके इस्तीफे की अफवाह उड़ रही है तो कभी कांग्रेस द्वारा राज्य में अपनी पैठ होने का दावा सामने आ रहा है। वहीं इसी बीच आरएसएस की गोवा इकाई के पूर्व प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने आरोप लगाया है कि भाजपा हाईकमान पार्रिकर पर उनके खराब स्वास्थ्य के बावजूद पद पर बने रहने का दबाव बना रहा है ताकि पार्टी राज्य में सत्ता में बनी रहे। हालांकि, भाजपा ने वेलिंगकर के आरोप को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि पार्रिकर को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा रहा है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

वेलिंगकर ने मांग की कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री की सेहत के बारे में जानकारी दे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लोगों को बेवकूफ बना रही है। पार्रिकर को पूर्ण आराम की जरूरत है। दुर्भाग्यवश, दिल्ली में भाजपा हाईकमान गोवा में सत्ता में काबिज रहना चाहता है इसलिए वह र्पिरकर को आराम नहीं करने दे रहे। ये लोग सत्ता के भूखे हैं। मंड्रम विधानसभा क्षेत्र में अपने समर्थकों की एक सभा को संबोधित करने के बाद वह संवाददाताओं से बात कर रहे थे। यहां के विधायक दयानंद सोप्ते इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे जिसके चलते यहां उपचुनाव होने वाला है। पार्रिकर की आलोचना करने वाले वेलिंगकर को आरएसएस की गोवा इकाई के प्रमुख के पद से वर्ष 2016 में हटा दिया गया था। बाद में उन्होंने गोवा सुरक्षा मंच के नाम से एक नए राजनीतिक दल का गठन किया। दल ने पिछले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

वेलिंगकर ने कहा कि राज्य सरकार को पार्रिकर के स्वस्थ होने तक किसी और व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं महसूस करता हूं कि यह सरकार भंग होगी और गोवा विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होगा। वेलिंगकर ने कहा कि भाजपा अब विचारधारा वाली पार्टी नहीं रह गई है। भाजपा की गोवा इकाई के प्रमुख विनय तेंदुलकर से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है कि पार्रिकर को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए भाजपा हाईकमान मजबूर कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वह नवंबर से कामकाज संभाल लेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!