पश्चिम बंगाल भाजपा के दो नेताओं को पार्टी ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

Edited By Yaspal, Updated: 23 Jan, 2022 10:28 PM

party issued show cause notices to two leaders of west bengal bjp

बनगांव से भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की प्रेस वार्ता में शामिल होने के कुछ दिन बाद रविवार को, पार्टी की प्रदेश इकाई ने दो नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने...

नेशनल डेस्कः बनगांव से भाजपा के सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की प्रेस वार्ता में शामिल होने के कुछ दिन बाद रविवार को, पार्टी की प्रदेश इकाई ने दो नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने कहा कि प्रदेश भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार और रितेश तिवारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सुकान्त मजूमदार ने कहा, “हां, इन दोनों नेताओं को हमारी अनुशासन समिति की रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किया गया है। आपको बाद में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।”

तिवारी ने संपर्क किये जाने पर कहा, “हां, मुझे कारण बताओ नोटिस मिला है। मैं जल्दी ही जवाब दूंगा। यह गलत इरादे से किया गया है। मैं 35 साल से भाजपा का वफादार कार्यकर्ता हूं। पार्टी के वफादार कार्यकर्ताओं के विरुद्ध इस प्रकार की कार्रवाई से तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई में मदद नहीं मिलेगी। लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं साजिश करने वालों का मुकाबला कर सकता हूं जो गोपनीय जानकारी भी मीडिया को दे रहे हैं। वरना, कारण बताओ नोटिस हमें मिलने से पहले इसकी खबर मीडिया तक कैसे पहुंचती।”

जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, “मैंने इसके बारे में सुना है लेकिन अभी तक कारण बताओ नोटिस नहीं मिला है।” एक महीने पहले जयप्रकाश को प्रदेश की नयी समिति का प्रवक्ता बनाया गया था लेकिन तिवारी को समिति में शामिल नहीं किया गया था। इन दोनों नेताओं ने कोलकाता में करीब एक सप्ताह पहले, शांतनु ठाकुर की प्रेस वार्ता में भाग लिया था जो मतुआ समुदाय के एक प्रभावशाली नेता हैं। केंद्रीय पत्तन, पोत परिवहन एवं जलमार्ग राज्यमंत्री ठाकुर ने जब प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा के एक वर्ग की आलोचना की थी तब तिवारी और मजूमदार वहां मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!