नियमित करने की मांग को लेकर बिजली विभाग के कर्मियों ने खोला मोर्चा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 19 Jul, 2019 06:52 PM

pdd daily rated hartaal for regularisation

नियमित करने सहित अन्य मांगों को लेकर बिजली विभाग के कर्मियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कर्मियों ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार की गल्त नीतियों की आलोचना की।

कठुआ : नियमित करने सहित अन्य मांगों को लेकर बिजली विभाग के कर्मियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। कर्मियों ने शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार की गल्त नीतियों की आलोचना की। प्रांतीय इलेक्ट्रिक इंप्लायज यूनियन के प्रांतीय प्रधान पी.सी. शर्मा ने कहा कि बिजली विभाग में कार्य करने वाले डेलीवेजर्स काफी परेशान हैं। जिसका कारण यह है कि सरकार ने डी.पी.सी. की है और कठुआ के मात्र 80 डेलीवेजर्स को नियमित कर रहे हैं जबकि 549 डेलीवेजर्स नियमित होने के इंतजार में है। वर्ष 2006 के बाद से अब तक डेलीवेजर्स लगातार इंसाफ की राह देख रहे हैं। पूर्व उमर अब्दुल्ला की सरकार ने आश्वासन दिया है। जिसके बाद से जितनी भी सरकारें आई उन्होंने सिर्फ वोटों से ही वास्ता रखा।

 

उ-न्होंने कहा कि कठुआ के बिजली महकमे के डेलीवेजर्स को नियमित करने के लिए अधिकारियों से लेकर नुमाइंदों ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुकाबले कठुआ में पद भी कम सृजित हैं। गत वर्षो कश्मीर में 1600 के करीब कर्मी नियमित किए हैं जिसके लिए उन्हें खुशी है लेकिन जम्मू में नियमित नहीं हुए इसके लिए सरकार व नुमाइंदें जिम्मेवाार हैं। उन्होंने कहा कि डेलीवेजर्स ही नियमित बिजली आपूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 483 पोस्टों को क्रिएट किया जाए, इसका प्रस्ताव भी गया है इसपर सरकार को गौर करना होगा और अगर सरकार ने अनदेखी जारी रही तो वह आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!