शाहीन बाग में सड़क खाली कराने पहुंचे लोग, 200 मीटर पहले पुलिस ने रोका, देखें- तस्वीरें

Edited By Yaspal,Updated: 02 Feb, 2020 08:45 PM

people rushed to empty the road in shaheen bagh police stopped 200 meters ago

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व NRC के विरोध में कई दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन रविवार को और बढ़ गया। यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और धरना जल्दी से जल्दी खत्म कर सड़क खुलवाने की मांग करने लगे। धरना स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी

नेशनल डेस्कः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व NRC के विरोध में कई दिनों से चल रहा धरना प्रदर्शन रविवार को और बढ़ गया। यहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और धरना जल्दी से जल्दी खत्म कर सड़क खुलवाने की मांग करने लगे। धरना स्थल से करीब 200 मीटर की दूरी पर लोगों को पुलिस ने रोक लिया। प्रदर्शनकारियों के सामने प्रदर्शन होने से वहां हल्का तनाव हो गया है। हालांकि पुलिस बलों की संख्या बढ़ाई गई है। कई बसों में भरकर लोगों को पुलिस धरना स्थल से दूर ले जा रही है। डीसीपी चिनमय ने बताया कि किसी भी प्रदर्शन को शाहीन बाग में जहां प्रदर्शन चल रहा है वहां आसपास इजाजत नहीं है। इसके बावजूद कुछ लोग प्रदर्शन कर रह हैं। इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है।
PunjabKesari
इससे पहले शाहीन बाग में चल रहे धरने के विरोध में भी शनिवार को स्थानीय लोग धरने पर बैठ गए थे। वे प्रदर्शनकारियों को हटाने की मांग कर रहे थे। यहां एक हफ्ते से यह धरना चल रहा है। हालांकि शाहीन बाग धरने के विरोध में धरने पर बैठे लोगों को पुलिस बार-बार हटा दे रही है।
PunjabKesari
शनिवार को भी झारखंड से आए संतन सिंह 30-40 लोगों के साथ धरने पर बैठे थे। धरना स्थल की बैरिके¨डग के पास जसोला रेडलाइट पर धरना देने वालों में स्थानीय लोग भी शामिल थे। यहां गोली चलने की खबर फैलते ही लोगों की संख्या बढ़ गई। धरने में करीब 100 से ज्यादा लोग जुट गए तो पुलिस के भी हाथपांव फूल गए। दोनों पक्षों में कहीं टकराव न हो जाए और कानून-व्यवस्था न बिगड़ जाए, इस आशंका में पुलिस ने इन लोगों को काफी अनुरोध कर यहां से जाने के लिए कहा।  पुलिस के काफी समझाने पर लोग माने और शाम सात बजे धरना स्थल से चले गए। एहतियात के तौर पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस व सुरक्षाबलों के जवानों को तैनात किया गया है।
PunjabKesari
धरने पर बैठे लोगों का कहना था कि वे लोग नौकरीपेशा हैं और शाहीन बाग धरने के कारण उन्हें अपने काम पर आने-जाने में परेशानी होती है। ज्यादा किराया व ईंधन के साथ ही अधिक समय भी लगता है। कोई बीमार हो जाए तो मरीज को अस्पताल भी नहीं पहुंचाया जा सकता है। ऐसे में गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति की मौत तक हो सकती है। सरिता विहार निवासी पवन पांडेय ने बताया कि वह नोएडा में नौकरी करते हैं। आश्रम होते हुए नोएडा जाने में पांच घंटे लग जाते हैं। इस कारण वह डेढ़ माह से छुट्टी पर हैं। मदनपुर खादर गांव में तो जाम के कारण इतना बुरा हाल है कि लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं।
PunjabKesari
शाहीन बाग धरने के कारण दिल्ली-नोएडा-फरीदाबाद आने-जाने वाले लाखों लोगों को कई किलोमीटर का चक्कर काटकर आना-जाना पड़ता है। वहीं, इस मार्ग के बंद होने के कारण रिंग रोड, मथुरा रोड व डीएनडी पर यातायात का अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है। इसके कारण इन मार्गों पर भयंकर जाम लग रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!