दिल्ली में आज सफर करना होगा मुश्किल, बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

Edited By Yaspal,Updated: 22 Oct, 2018 08:28 AM

petrol pump in delhi will remain closed tomorrow

दिल्ली सरकार के पेट्रोल, डीजल पर वैट घटाने से इनकार करने के विरोध में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद रहेंगे। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए)...

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार के पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इनकार करने के विरोध में आज राष्ट्रीय राजधानी के 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद रहेंगे। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (डीपीडीए) ने एक बयान में यह बात कही है। डीपीडीए ने बयान में कहा कि दिल्ली में करीब 400 पेट्रोल पंप दिल्ली सरकार के फैसले के विरोध में आज 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे। इनमें कइयों से सीएनजी स्टेशन भी जुड़े हुए हैं। ये सभी पंप 22 अक्टूबर सुबह 6 बजे से लेकर 23 अक्टूबर को सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे।

PunjabKesari

डीपीडीए के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया ने कहा, "केंद्र सरकार ने चार सितंबर को पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क सहित 2.50 रुपए प्रति लीटर की कटौती की थी। इसके बाद पड़ोसी राज्य हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों ने वैट (मूल्य वर्धित कर) में भी इतनी ही कटौती कर जनता को पांच रुपए तक राहत दी थी। लेकिन दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने से इनकार कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश और हरियाणा की तुलना में ईंधन महंगा हो गया।"

PunjabKesari

सिंघानिया ने कहा कि दिल्ली में ईंधन महंगा और उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों में सस्ता होने से ग्राहक वहां के पेट्रोल पंपों पर जा रहे हैं। इससे राजधानी के पेट्रोल पंपों की बिक्री में भारी गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्यों के मुकाबले दाम में अंतर होने की वजह से दिल्ली में डीजल की बिक्री में 50 से 60 प्रतिशत और पेट्रोल की बिक्री में इस तिमाही में 25 प्रतिशत तक गिरावट आई है। डीपीडीए के अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को दिल्ली के सभी 400 पंप पेट्रोल-डीजल की न ही खरीद करेंगे और न ही बिक्री होगी।

PunjabKesari

संगठन ने दिल्ली सरकार से आग्रह किया है कि वह पेट्रोल-डीजल पर तुरंत वैट में कटौती करे और वाहन चालकों को यूरो-6 श्रेणी का ईंधन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करे। इससे न केवल राज्य सरकार के राजस्व नुकसान की भरपाई होगी, बल्कि पेट्रोल पंप मालिकों और उनके कर्मचारियों की जीविका को भी बचाया जा सकेगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!