ED का PFI पर सनसनीखेज खुलासा, PFI ने रची थी पटना में PM मोदी पर हमले की साजिश

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Sep, 2022 10:23 AM

pfi had hatched a conspiracy to attack pm modi in patna

प्रवर्तन निदेशालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर एक सनसनीखेज खुलासा किया। ED ने दावा किया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को टारगेट करने की योजना बनाई थी।

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर एक सनसनीखेज खुलासा किया। ED ने दावा किया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को टारगेट करने की योजना बनाई थी। इसके लिए पीएम मोदी के पटना दौरे पर हमला करने के लिए ट्रैनिंग कैंप भी लगाया गया था। जानकारी के अनुसार, 12 जुलाई को पटना में रैली में विस्फोट की तैयारी की थी। इसके लिए पीएफआई का टेरर मॉड्यूल खतरनाक हथियारों और विस्फोटकों जुटाने में लगा हुआ था।  

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी ने गुरुवार को केरल से गिरफ्तार PFI सदस्य शफीक पायेथ के खिलाफ अपने रिमांड नोट में सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि इस साल 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना यात्रा के दौरान, संगठन ने उन पर हमला करने के लिए साजिश रची थी और इसके लिए एक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया था।

गौरतलब है कि अक्टूबर 2013 में पटना के गांधी मैदान में पीएम मोदी की रैली में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे।

 वहीं, EDऔर NIA ने एक साथ कई राज्यों में  पॉपुलर फ्रंट ऑॅफ इंडिया PFI के देशभर के विभिन्न ठिकानों पर छापे मारे जिसमें 100 से भी अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पीएफआई ने पिछले कुछ सालों में 120 करोड़ रुपये सिर्फ इसलिए जुटाए हैं कि वह दंगों और देशभर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सके। इस फंड में ज्यादातर हिस्सा कैश में है। 
 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!