बंगाल में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करेगा PFI, तृणमूल कांग्रेस सांसद को किया आमंत्रित

Edited By shukdev,Updated: 02 Jan, 2020 06:56 PM

pfi to protest against caa in bengal invited tmc mp

इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सीएए के खिलाफ रैली करेगा और इसे संबोधित करने के लिए उसने तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय सांसद ताहिर खान को "आमंत्रित" किया है। संगठन के एक पदाधिकारी ने...

कोलकाता: इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में सीएए के खिलाफ रैली करेगा और इसे संबोधित करने के लिए उसने तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय सांसद ताहिर खान को "आमंत्रित" किया है। संगठन के एक पदाधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) 2019 के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। पश्चिम बंगाल पीएफआई के महासचिव मुनीर-उल-शेख ने फोन पर बताया,"हम पांच जनवरी को मुर्शिदाबाद में सीएए के खिलाफ रैली आयोजित करने जा रहे हैं, जिसमें मुर्शिदाबाद से तृणमूल के सांसद अबू ताहिर खान को आमंत्रित किया गया है। 

उन्होंने प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर सहमति जताई है।" हालांकि जब खान से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें पीएफआई की ओर से कोई निमंत्रण नहीं मिला है और संगठन बिना उनकी इजाजत लिए प्रदर्शनों में उनके नाम का इस्तेमाल कर रहा है। तृणमूल सांसद ने कहा,"मुझे न तो पीएफआई की ओर से कोई निमंत्रण मिला है और न ही मैंने प्रदर्शन में शामिल होने पर सहमति जताई है। अगर संगठन बिना इजाजत मेरे नाम का इस्तेमाल कर रहा है, तो यह अनैतिक है।" 

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीएए के खिलाफ राज्यव्यापी हिंसक विरोध प्रदर्शन में पीएफआई की संलिप्तता का संदेह जताया है और संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। पीएफआई उत्तर प्रदेश के प्रमुख वसीम और 16 अन्य कार्यकर्ताओं को राज्य में सीएए के विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद यूपी के डीजीपी ने कहा था कि राज्य की पुलिस ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!