फोन टैपिंग मामलाः सीएम गहलोत के ओएसडी से दिल्ली पुलिस ने की पूछताछ

Edited By Yaspal, Updated: 14 May, 2022 11:22 PM

phone tapping case delhi police interrogates cm gehlot s osd

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कथित फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा से शनिवार को दिल्ली में तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद शर्मा सीधे उदयपुर के लिए रवाना हो गए जहां...

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कथित फोन टैपिंग मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा से शनिवार को दिल्ली में तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद शर्मा सीधे उदयपुर के लिए रवाना हो गए जहां कांग्रेस का ‘चिंतन शिविर' चल रहा है। शर्मा ने कहा, “पूछताछ तीन घंटे से अधिक समय तक चली। मुझे 45 से 50 सवालों के लिखित जवाब देने के लिए कहा गया है। मैं जांच में सहयोग कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।'‘ उन्होंने कहा कि वह दिल्ली से सीधे उदयपुर जा रहे हैं।

इस बीच, मामले के जांच अधिकारी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। दिल्ली अपराध शाखा के निरीक्षक सतीश मलिक से यह पूछे जाने पर कि क्या शर्मा ने पूछताछ के दौरान सहयोग किया, उन्होंने कहा,'‘मैं इस मामले में टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा। उच्च अधिकारियों से बात करना बेहतर होगा।'' इस मामले में शर्मा को पांचवी बार नोटिस जारी किया गया था।

गिरफ्तारी की आशंका को लेकर शर्मा ने पिछले साल नवंबर में तीसरा नोटिस मिलने के बाद दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था जिसमें प्राथमिकी को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया गया था। उच्च न्यायालय पहले ही शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा चुका है। यह रोक अगली सुनवाई 24 जुलाई तक रहेगी। इससे पहले पिछले साल छह दिसंबर को भी जांच अधिकारी ने शर्मा से साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की थी।

जोधपुर से भाजपा सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत की ओर से शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस में पिछले साल मार्च में आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात और अवैध रूप ये टेलीग्राफिक सिग्नल (टेलीफोन पर बातचीत) को रोकने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। राजस्थान में फोन टैपिंग विवाद जुलाई 2020 में शुरू हुआ था

जब केन्द्रीय मंत्री शेखावत और कांग्रेस के एक नेता के बीच टेलीफोन पर कथित बातचीत का ऑडियो मीडिया में आया था। यह बात उस समय की है जबकि तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट व उनके समर्थक 18 विधायकों ने मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ बगावती तेवर अपना लिए थे। यह आरोप लगाया गया था कि शर्मा ने बातचीत का कथित ऑडियो क्लिप प्रसारित किया था । हालांकि शर्मा ने फोन टैपिंग के आरोपों को खारिज किया है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Kolkata Knight Riders

Lucknow Super Giants

Match will be start at 18 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!