PIB का आधिकारिक यूट्यूब चैनल अनब्लॉक, मोदी के योग दिवस कार्यक्रम का नहीं हो सका प्रसारण

Edited By Anil dev,Updated: 21 Jun, 2018 04:27 PM

pib narendra modi youtube

पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के आधिकारिक यूट्यूब चैनल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग दिवस कार्यक्रम के कुछ ही समय बाद सुबह आठ बजे ‘ अनब्लॉक ’ हो गया।  वेबसाइट के एक प्रवक्ता ने कल कहा था कि चैनल ब्लॉक है क्योंकि यूट्यूब अपने ‘‘ साझेदार के...

 नई दिल्ली: पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के आधिकारिक यूट्यूब चैनल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग दिवस कार्यक्रम के कुछ ही समय बाद सुबह आठ बजे ‘ अनब्लॉक ’ हो गया।  वेबसाइट के एक प्रवक्ता ने कल कहा था कि चैनल ब्लॉक है क्योंकि यूट्यूब अपने ‘‘ साझेदार के समझौते ’’ को अद्यतन कर रहा है।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा , ‘‘ यूट्यूब ने पीआईबी के यूट्यूब चैनल को आज सुबह आठ बजे अनब्लॉक कर दिया। ’’ पीआईबी के एक सूत्र ने कहा कि समस्या के बारे में कल ‘ यूट्यूब इंडिया ’ को अवगत करा दिया गया था।      

सूत्र ने कल कहा था कि ‘ पीआईबी इंडिया ’ के यूट्यूब चैनल पर एक तकनीकी समस्या आ रही थी जिसके चलते दर्शक चैनल की सामग्री तक पहुंच नहीं बना पा रहे थे। कोई वीडियो देखने का प्रयास करने पर एक संदेश दिखाई देता था , ‘‘ इस वीडियो में पत्र सूचना कार्यालय की सामग्री है। यह आपके देश में उपलब्ध नहीं है। ’’ इसके साथ ही एमआईटी ओपन कोर्सवेयर , जमेंदो म्यूजिक और ब्लेंडर फाउंडेशन के यूट्यूब चैनल भी ब्लाक थे। 

यूट्यूब के प्रवक्ता ने कल कहा था , ‘‘ सीमित संख्या में साइट के वीडियो ब्लॉक हैं क्योंकि हमने अपने साझेदार के समझौतों को अद्यतन किया है। हम उनके वीडियो फिर से ऑ नलाइन करने के लिए काम कर रहे हैं। ’’ अधिकारियों ने कहा कि चैनल 15 जून से ब्लॉक था और यह 18 जून को अधिकारियों के संज्ञान में आया जब रेलमंत्री पीयूष गोयल के संवाददाता सम्मेलन का सीधा प्रसारण नहीं किया जा सका। पीआईबी के यूट्यूब चैनल को 2016 में शुरू किया गया था और इसके 1,52,804 सबस्क्राइबर और 3,560 अपलोडेड वीडियो थे।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!