48 देशी कट्टे, 17 कारतूस और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद

Edited By Chandan Mishr,Updated: 04 Aug, 2022 08:17 PM

pistols cartridges and illegal weapon making items recovered

हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर जिले से अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 48 देशी कट्टे, 17 कारतूस और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि काबू...

चण्डीगढ़, 4 अगस्त -(अर्चना सेठी)  हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर जिले से अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 48 देशी कट्टे, 17 कारतूस और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि काबू किए गए आरोपी की पहचान ताहिर निवासी दौलतपुर थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

आरोपी को सीआईए नारनौल की पुलिस टीम ने भरतपुर राजस्थान के कामा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी घर पर अवैध हथियार बनाकर 4000 से 5000 रुपए में बेचता था। आरोपी काफी समय से नए अवैध हथियार बनाने के साथ-साथ पुराने अवैध हथियार रिपेयर करने का काम भी करता था।


उल्लेखीनय है कि नारनौल पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के तहत 28 फरवरी, 2022 को हनुमान उर्फ कालिया को अवैध हथियार 1 देशी डोगा, 1 रिवॉल्वर और 6 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था। जिससे पूछताछ में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक अन्य आरोपी के नाम का खुलासा किया। अवैध हथियारों के मामले में मिली पुख्ता जानकारी के तहत कार्रवाई करते हुए अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनसे 79 अवैध हथियार, 25 कारतूस और भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के समान बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है ताकि अवैध हथियार सप्लाई के पूरे नेटवर्क का पता लगाकर इसमे शामिल लोगों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जा सके।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!