जम्मू कश्मीर पुलिस नेताओं के सुरक्षा घेरे में सुधार की बना रही योजना

Edited By Monika Jamwal,Updated: 03 Apr, 2021 01:00 PM

planning to improve the security cordon of jk police leaders

जम्मू कश्मीर पुलिस हालिया आतंकी घटनाओं के मद्देनजर आतंकवादी हमले के लिहाज से ज्यादा संवेदनशील नेताओं के सुरक्षा घेरे में बदलाव करने पर विचार कर रही है।


श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस हालिया आतंकी घटनाओं के मद्देनजर आतंकवादी हमले के लिहाज से ज्यादा संवेदनशील नेताओं के सुरक्षा घेरे में बदलाव करने पर विचार कर रही है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। एक दिन पहले ही नौगाम में भाजपा नेता अनवर अहमद के आवास पर चार आतंकियों ने हमला किया था जिसमें एक पुलिसकर्मी रमीज रजा की मौत हो गयी थी। 

 

श्रीनगर में पुलिस नियंत्रण कक्ष में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर, विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर घाटी में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को खतरा है लेकिन उनमें से भाजपा के नेताओं को ज्यादा खतरा है। उन्होंने कहा, "भाजपा नेताओं को ज्यादा खतरा है और यही कारण है कि मैंने डीआईजी और एसएसपी के साथ मिलकर शहर में भाजपा और 'आपनी पार्टी'  के नेताओं के सुरक्षा घेरे की समीक्षा की। हमने कमियों की पड़ताल की, कहां पर सुधार की जरूरत है या कर्मियों को बढ़ाने या बंकर को मजबूत करने की आवश्यकता है।" 

कुमार ने कहा,"हम इस पर काम कर रहे हैं और सुरक्षा ड्यूटी के लिए तैनात पुलिसकर्मियों का मनोबल भी बढ़ा रहे हैं। हम इसके अनुरूप जिन्हें आतंकियों से ज्यादा खतरा है उनको सुरक्षा मुहैया कराने के लिए ठोस कदम उठाएंगे। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि अगर फिर कोई हमला हुआ तो उसे नाकाम कर दिया जाएगा और हमारे जवान आतंकियों को ढेर कर देंगे।"

 

आईजीपी ने कहा कि संवेदनशील नेताओं के सुरक्षा घेरे को मजबूत करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा, "सुरक्षा प्राप्त लोगों के लिए तैनात हमारे कर्मियों के लिए नया प्रशिक्षण सत्र आयोजित होगा और नयी एसओपी तैयार की जाएगी और परामर्श दिए जाएंगे। स्थानीय निजी सुरक्षा अधिकारी भी बदले जाएंगे क्योंकि उसी इलाके में रहने के कारण वे जल्दी अपने घर चले जाते हैं।"

कुमार ने कहा कि सुरक्षा मुहैया कराना चुनौतीपूर्ण है लेकिन जम्मू कश्मीर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी कदम उठा रही है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!