PM मोदी की मतदाताओं से अपील- अंतिम चरण में रिकॉर्ड संख्या में करें मतदान

Edited By vasudha,Updated: 19 May, 2019 12:23 PM

pm appealed to people to vote in the record number in the final phase

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिये मतदान के अंतिम चरण में पहली बार वोट देने वालों सहित सभी लोगों से उत्साहपूर्वक रिकार्ड संख्या में मतदान करने की अपील की...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिये मतदान के अंतिम चरण में पहली बार वोट देने वालों सहित सभी लोगों से उत्साहपूर्वक रिकार्ड संख्या में मतदान करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि आज लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के लिये मतदान है। मैं आप सभी से इस चरण में रिकार्ड संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं ।

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि आपका एक वोट आने वाले वर्षो के लिये भारत के विकास के पथ को आकार प्रदान करेगा। उन्होंने मैं यह भी उम्मीद करता हूं कि पहली बार वोट देने वाले उत्साहपूर्वक मतदान करेंगे। गौरतलब है कि लोकसभा के लिए चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रविवार को आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें पंजाब की सभी 13, हिमाचल प्रदेश की सभी चार, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की आठ, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश की आठ और पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर मतदान जारी है । 
PunjabKesari

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एकमात्र सीट पर भी आज मतदान कराया जा रहा है। आम चुनावों के लिए मतगणना 23 मई को होगी । वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी की वजह से उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण का मतदान महत्वपूर्ण हो गया है। अंतिम चरण में 59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान में 10 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

PunjabKesari

 इस चरण में 918 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। अंतिम चरण में मतदान के लिये 112993 मतदान केंद्र बनाये गए हैं । रविवार शाम तक तमिलनाडु के वेल्लोर को छोड़कर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव समाप्त हो जाएगा । धन के अत्यधिक इस्तेमाल के बाद वेल्लोर में मतदान रद्द। नयी तारीख की घोषणा होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!