PM मोदी की सलाहकार ने फिर उठाए सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल

Edited By vasudha,Updated: 03 Sep, 2018 04:38 PM

pm modi advisor raises questions on government

प्रधानमंत्री की आॢथक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की सदस्य शमिका रवि ने कहा कि सरकार ने कई सुधारों को आगे बढ़ाया है, लेकिन पिछले चार साल के दौरान इस मोर्चे पर और बहुत कुछ किया जा सकता था

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) की सदस्य शमिका रवि ने कहा कि सरकार ने कई सुधारों को आगे बढ़ाया है, लेकिन पिछले चार साल के दौरान इस मोर्चे पर और बहुत कुछ किया जा सकता था। रवि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी), दिवाला एवं शोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) लागू किया तथा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्रणाली को काफी उदार किया है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को और अधिक करना चाहिए था।
PunjabKesari  बेहतर कर सकती थी सरकार 
रवि ने एक साक्षात्कार में कहा कि मेरा मानना है कि देश में बड़े-बड़े सुधारों को लेकर काफी इच्छा है। हम और बहुत कुछ कर सकते थे। आर्थिक मोर्चे पर देखा जाए तो मेरा मानना है कि मोदी का चुनाव विकास और आर्थिक सुधारों के लिए जनादेश था। उन्होंने कहा कि सरकार उदारीकरण को लेकर और बहुत कुछ कर सकती थी। 

PunjabKesari
सरकार की भूमिका पर कम भरोसा 
रवि ने कहा कि आईटीडीसी होटल, एयर इंडिया के साथ हमारे पर एसे सार्वजनिक उपक्रम हैं जिनके विनिवेश पर निश्चित रूप से आगे बढऩा चाहिए। देश में निजी एयरलाइंस कारोबार तेजी से आगे बढ़ रहा है। रवि ने राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया को फिर खड़ा करने की सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कारोबार को चलाने में सरकार की भूमिका को लेकर मुझे कम भरोसा है। एयर इंडिया के पुनरोद्धार की क्या योजना है और हमें ऐसा करने की क्यों जरूरत है? हमारे यहां निजी एयरलाइंस तेजी से पंख पसार रही हैं। 

PunjabKesari
शमिका ने नोटबंदी पर भी उठाए थे सवाल
मौजूदा वैश्विक शुल्क युद्ध को रवि ने भारत के लिए बड़ा अवसर बताते हुए कहा कि हमें आगे बढ़कर इसकी वजह से पैदा होने वाले अंतर को पाटने का प्रयास करना चाहिए। बता दें कि इससे पहले शमिका ने नोटबंदी को लेकर भी कई सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि नोटबंदी के बाद देश में कर अनुपालन बेहतर हुआ है, हालांकि इसका बुरा पक्ष यह रहा कि नोटबंदी की पूरी प्रक्रिया को और बेहतर तरीके से लागू किया जा सकता था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!