कोरोना टीका लगवाने वाले दुनिया के नेताओं में शुमार हुए PM मोदी, नेतन्याहू भी ले चुके हैं वैक्सीन

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Mar, 2021 03:01 PM

pm modi among the world leaders who got the corona vaccine

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 का टीका लगवाया और वह दुनिया के उन नेताओं में शुमार हो गए हैं जिन्होंने टीका लगवाने के साथ ही लोगों को टीका की प्रभाविता पर विश्वास जताने का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी ने सोमवार को स्वदेश...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 का टीका लगवाया और वह दुनिया के उन नेताओं में शुमार हो गए हैं जिन्होंने टीका लगवाने के साथ ही लोगों को टीका की प्रभाविता पर विश्वास जताने का संदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी ने सोमवार को स्वदेश निर्मित भारत बायोटेक के कोवैक्सीन की पहली खुराक नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में सोमवार की सुबह ली। पीएम मोदी covid-19 का टीका लगवाने वाले विश्व के नेताओं में शुमार हो गए हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने जनवरी में covid-19 का टीका लगवाया था।

PunjabKesari

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ (94) और उनके पति प्रिंस फिलिप (99) को जनवरी में ही विंडसर में शाही घराने के एक चिकित्सक ने टीका लगाया था। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पद संभालने से पहले दिसंबर में ही टीका लगवा लिया था। बाइडन ने टीका की पहली खुराक लगवाने के बाद कहा था कि मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं ताकि दिखा सकूं कि टीका जब उपलब्ध हो तो लोगों को इसे लगवाने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस बारे में चिंतित होने की कोई बात नहीं है। दुनिया में जहां कोरोना वायरस महामारी से निपटने की तैयारियां चल रही हैं वहीं कुछ देशों को टीका से जुड़ी गलत सूचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने भी दिसंबर में कोरोना वायरस का टीका लगवाया था। पोप फ्रांसिस और उनके पूर्ववर्ती पोप बेनेडिक्ट ने भी कोरोना वायरस का टीका लगवाया था। सऊदी अरब के शाह किंग सलमान ने जनवरी में covid-19 का टीका लगवाया था। उनके बेटे और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी दिसंबर में टीका लगवाया था। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिसंबर में covid-19 का टीका लगवाया था।

PunjabKesari

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मखतूम ने नवंबर में परीक्षण के तहत कोरोना वायरस का टीका लगवाया था। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो, तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोआन और सेशेल्स के राष्ट्रपति वैवेल रामकलावन ने जनवरी में कोरोना वायरस का टीका लगवाया। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पूरी दुनिया में covid-19 के मामलों की संख्या 11.4 करोड़ से अधिक हो गई है। इसने कहा कि पूरी दुनिया में 25 लाख 30 हजार लोगों की वायरस के कारण मौत हुई है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!